डीएम की अध्यक्षता में गौशाला अनुश्रवण मूल्यांकन समिति बैठक सम्पन्न

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 36 Second

(राममिलन शर्मा)
रायबरेली। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने बचत भवन के सभागार में गौशालाओं से सम्बन्धित जनपद स्तरीय अनुश्रवण मूल्यांकन समिति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए समस्त एसडीएम, ब्लाकों के विकास खण्ड अधिकारियों एवं नगर पंचायत तथा जिला पंचायत स्तर पर गौसंरक्षण केन्द्रों को प्रभावी तरीके से संचालित करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि तहसील व ब्लाक स्तर पर गौशालाओं से सम्बन्धित बैठक भी आयोजित की जाये। जिलाधिकारी ने अधिकारियो से कहा कि जिनके निजी गोवंश तथा सौंपे गये गोवंश का भी लगातार सत्यापन कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने समस्त एसडीएम व बीडीओ सहित सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि आगामी गर्मी/हीटवे को दृष्टिगत रखते हुए गौशालाओं में सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त रखा जाए। जनपद में निराश्रित/ बेसहारा घूम रहे गोवंशों को गौशालाओं में संरक्षित किया जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थानों व क्षेत्रों में गौवंश निराश्रित न घूमता मिले। जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों से कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही न बरती जाये अन्य विभागों के अधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए तत्काल कार्य को पूर्ण किया जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि यह मुख्यमंत्री जी की अत्यन्त महात्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरते। उन्होंने कहा कि समय रहते हुए अपने-अपने कार्यो के दायित्वों का निर्वहन करते हुए गौवंश संरक्षण केन्द्रों को पूर्ण करा लें और निराश्रित पशुओं को उसमें रखा जाये। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि समय-समय पर अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों के गोवंश केन्द्रों व गौशालाओं का निरीक्षण करें तथा जो भी कमियां पाई जाये उसे बाते हुए कमियों को दूर कराया जाये। गोवंशों के लिए भूसा, चारा, पानी आदि में किसी भी प्रकार की कोई कमी न रहे। जो गौशालय निर्माणाधीन है उन्हें शीघ्र ही पूर्ण कराकर उनमें गौवंशों को रखा जाये।
इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सदर अंकिता जैन, जिला विकास अधिकारी अरूण कुमार, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, डीपीआरओ, समस्त एसडीएम, खण्ड विकास अधिकारी, नगर पालिका/नगर पंचायत अधिकारी एवं जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Next Post

विभिन्न वादो से संबंधित कुल 15 वारण्टी हुए गिरफ्तार

(नीरज […]
👉