Delhi Excise Policy मामले में उपमुख्यमंत्री Manish Sisodia ने किया दावा, कहा- मुझे आज गिरफ्तार किया जा सकता था

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 31 Second

Feb 19, 2023
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिल्ली शराब नीति मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के सामने पूछताछ के लिए पेश होना था, जिसके लिए उन्होंने अपील की कि उन्हें पूछताछ के लिए फरवरी के अंत तक बुलाया जाए। इस मामले में मनीष सिसोदिया का नया बयान आया है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने 19 फरवरी को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के समक्ष पेश होने के मामले में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर आज मनीष सिसोदिया सीबीआई के सामने पेश होते तो उनकी गिरफ्तारी हो सकती थी। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से सीबीआई को दिल्ली शराब नीति मामले में पूछताछ करनी थी।
बता दें कि मनीष सिसोदिया ने इस पूछताछ के संबंध में सीबीआई से अपील की थी कि उन्हें फरवरी के अंत में पूछताछ के लिए बुलाया जाए क्योंकि वर्तमान में वो दिल्ली का बजट बनाने में व्यस्त है। गौरतलब है कि मनीष सिसोदिया दिल्ली के वित्त मंत्री भी है। ऐसे में उनकी मांग को स्वीकारते हुए सीबीआई अब दोबारा समन जारी कर मनीष सिसोदिया को पेश होने के लिए कहेगी। इस मामले में उन्हें नए सिरे से समन जारी होगा। इस संबंध में सीबीआई के अधिकारी ने जानकारी दी है कि अब मनीष सिसोदिया को रविवार को पूछताछ के लिए नहीं आना होगा। हालांकि आने वाले दिनों में सीबीआई की टीम नई तारीख का ऐलान करेगी और तब मनीष सिसोदिया से पूछताछ की जाएगी।
इस मालमे में मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुझे आज गिरफ्तार किया जा सकता था। इसका पूरा ब्लेम भाजपा पर डालते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी उन्हें गिरफ्तार करने के आदेश दे सकती है। उन्होंने कहा कि मैं ना ही गिरफ्तारी से डरता हूं और ना ही सवालों से भागता हूं। उन्होंने बताया कि बजट बनाए जाने के कारण ही कुछ समयके लिए पूछताछ टालने का अनुरोध सीबीआई की टीम से किया गया है।
बता दें कि इस मामले में चार्जशीट तीन महिने पहले दाखिल की गई थी। इस मामले में मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। वहीं अब दूबारा सिसोदिया से पूछताछ कब होगी इसकी जानकारी आने वाले दिनों में होगी। जबकि इससे पहले वर्ष 2022 में 17 अक्टूबर को आबकारी विभाग का प्रभार संभालने वाले मनीष सिसोदिया से पूछताछ हुई थी। इस दौरान मनीष सिसोदिया के घर, बैंक लॉकर की तलाशी ली गई थी। इस मामले में सिसोदिया के खिलाफ जांच जारी है।

Next Post

शिवसृष्टी थीम पार्क का केंद्रीय गृहमंत्री Amit Shah ने किया उद्घाटन, शिवाजी महाराज की जयंती के मौके पर हुई शुरुआत

Feb […]
👉