शिवसृष्टी थीम पार्क का केंद्रीय गृहमंत्री Amit Shah ने किया उद्घाटन, शिवाजी महाराज की जयंती के मौके पर हुई शुरुआत

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 21 Second

Feb 19, 2023
भारत के केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने 19 फरवरी को छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के मौके पर उनके जीवन पर आधारित थीम पार्क शिव सृष्टि के पहले चरण के उद्घाटन किया। इस थीम पार्क के उद्घाटन समारोह में सिर्फ केंद्रीय गृहमंत्री ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी शामिल हुए।

मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी महाराज की 19 फरवरी को जयंती है। शिवाजी महाराज की जयंती के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पुणे में शिवाजी महाराज के जीवन पर आधारित थीम पार्क शिव सृष्टि के पहले चरण के उद्घाटन किया।
हिंदुत्व के गौरव, धर्म संस्थापक सिद्ध पुरुष, साहस व पराक्रम की प्रतिमूर्ति और करोड़ों देशभक्तों की प्रेरणा रहे शिवाजी महाराज की जयंती के मौके पर शुरू हुए इस थीम पार्क के उद्घाटन समारोह में सिर्फ केंद्रीय गृहमंत्री ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी शामिल हुए।
इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि शिवाजी महाराज पर आधारित थीम पार्क के पहले चरण का उद्घाटन हो रहा है। उन्होंने कहा कि शिवसृष्टी के लिए इससे शानदार दिन नहीं हो सकता है। छत्रपति शिवाजी महाराज ने देश, धर्म, स्वभाषा और स्वराज के लिए जो भी योगदान दिया है उसके लिए उन्हें कोटि कोटि नमन।
पीएम मोदी ने भी दी श्रद्धांजलि
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी महाराज को रविवार को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी और कहा कि उनके साहस एवं सुशासन पर उनके विचारों से प्रेरणा मिलती है। सन् 1630 में पैदा हुए शिवाजी को उनके पराक्रम, सैन्य कौशल एवं प्रखर नेतृत्व के लिए जाना जाता है। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘मैं छत्रपति शिवाजी महाराज को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उनके साहस एवं सुशासन पर उनके विचारों से हमें प्रेरणा मिलती है।’’ उन्होंने अपना यह ट्वीट मराठी में किया। प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही ट्विटर पर वर्षों से छत्रपति शिवाजी को अपने द्वारा दी जाती रही श्रद्धांजलि का एक दृश्य-श्रव्य ‘मोंटाज’ भी टैग किया।

Next Post

Maha Shivratri पर अनाउंस हुई Project K की रिलीज डेट, अगले साल इस दिन सिनेमाघरों में आग लगाएगी Prabhas और Deepika की जोड़ी

Feb […]
👉