साउथ कोरिया के हेलोवीन फेस्टिवल में दर्जनों लोगों को आया हार्ट अटैक, सभी आपातकालीन कर्मचारियों को किया तैनात

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 37 Second
 Oct 29, 2022
नेशनल फायर एजेंसी के एक अधिकारी चोई चेओन-सिक ने कहा कि शनिवार रात इटावन अवकाश जिले में भीड़ बढ़ने के दौरान लगभग 100 लोगों के घायल होने की सूचना है। उन्होंने रविवार को कार्डियक अरेस्ट के लिए इलाज किए जा रहे लोगों की एक विशिष्ट संख्या नहीं दी, लेकिन कहा कि वे दर्जनों में थे।
महामारी के बाद से पहली बार आउटडोर नो-मास्क हेलोवीन कार्यक्रम का जश्न मनाने वाले क्षेत्र में कथित तौर पर 100,000 लोग मौजूद थे। वहां के कुछ वीडियोज भी सोशल मीडिया पर सामने आए, जिनमें साफ देखा जा सकता है कि भारी भीड़ के बीच घिरे कई लोगों का आपातकालीन सेवाओं द्वारा सड़क पर ही इलाज किया जा रहा है। पुलिस ने कहा कि इटावा की सड़कों पर दर्जनों लोगों को सीपीआर दिया जा रहा है जबकि कई अन्य को नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया है।

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने कहा कि हैलोवीन उत्सव के लिए लोगों की भीड़ जमा थी, उन्हें यह भी बताया गया था कि इटावन की सड़कों पर भगदड़ मच गई। अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा कि घटना का विवरण अभी भी जांच के दायरे में है। गौरतलब है कि हेलोवीन दुनिया के कई पश्चिमी देशों में मनाया जाता है. अब तो ये दुनिया के कई हिस्सों में मनाया जाने लगा है।

Next Post

UNCTC की दिल्ली घोषणा में आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस का आह्वान, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

 Oct […]
👉