1 साल से रह रहे लोगों के वोट डालने को लेकर बोले गुलाम नबी, केवल स्थानीय लोगों को ही मतदान का होना चाहिए हक

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 1 Second

Oct 12, 2022 

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि बाहर के लोगों को अपना वोट नहीं डालना चाहिए (यूटी में)। वे अपने राज्यों में सिस्टम के अनुसार सीलबंद लिफाफे में मतदान कर सकते हैं। जम्मू-कश्मीर में मतदान का महत्व यह रहा है कि केवल स्थानीय लोग ही मतदान करते हैं – चाहे वह जम्मू हो या कश्मीर।
गुलाम नबी आजाद ने कहा कि बाहर के लोगों को अपना वोट नहीं डालना चाहिए (यूटी में)। वे अपने राज्यों में सिस्टम के अनुसार सीलबंद लिफाफे में मतदान कर सकते हैं। जम्मू-कश्मीर में मतदान का महत्व यह रहा है कि केवल स्थानीय लोग ही मतदान करते हैं – चाहे वह जम्मू हो या कश्मीर। आजाद ने कहा कि बाहर के लोगों को अपना वोट यहां नहीं डालना चाहिए बल्कि वे अपने राज्यों में सिस्टम के अनुसार सीलबंद लिफाफे में मतदान कर सकते हैं।

इससे पहले पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि इसका मतलब है कि जम्मू-कश्मीर के मतदाता के वोट का मूल्य समाप्त हो जाएगा। जम्मू-कश्मीर को छोड़कर देश में कहीं भी लागू नहीं है ये कानून। नए मतदाताओं के पंजीकरण के लिए ईसीआई के नवीनतम आदेश से यह स्पष्ट होता है कि जम्मू में भारत सरकार की औपनिवेशिक बसने वाली परियोजना शुरू की गई है। वे डोगरा संस्कृति, पहचान, रोजगार और व्यवसाय को प्रभावित करेंगे।

Next Post

रेलवे कर्मचारियों को मोदी सरकार का तोहफा, 78 दिनों का मिलेगा बोनस, 11.27 लाख कर्मियों को होगा फायदा

Oct […]
👉