पूर्व सांसद रेवती रमण सिंह 3 घंटे बाद थाने से रिहा, पुलिस पर अभद्रता का आरोप

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 28 Second

(मो0 रिजवान)
प्रयागराज। कांग्रेस नेता और इलाहाबाद लोकसभा सीट से उम्मीदवार उज्जवल रमण सिंह के पिता, पूर्व राज्य सभा सांसद कुंवर रेवती रमण सिंह, को करैली पुलिस ने हिरासत में ले लिया।
घटना तब हुई जब रेवती रमण सिंह करैली इलाके के मतदान केन्द्र यूनिटी पब्लिक स्कूल और लेखपाल ट्रेनिग सेन्टर पर पुलिस की सख्ती की वजह से मतदाताओं को हो रही समस्याओं का जायजा लेने पहुंचे थे। गौस नगर स्थित लेखपाल ट्रेनिंग सेंटर में बने मतदान केंद्र के बाहर समर्थकों से बातचीत के दौरान एसीपी अतरसुइया पुष्कर वर्मा के नेतृत्व में पुलिस बल ने उनसे पूछताछ की और वाहन की जांच के बाद उन्हें गाड़ी सहित थाने ले गए।
रेवती रमण सिंह का आरोप है कि पुलिस मुसलमान मतदा ताओं को वोट देने से रोक रही थी और मतदाताओं तथा बीएलओ को बूथ से हटा रही थी। उनके हिरासत में लिए जाने की खबर फैलते ही बड़ी संख्या में सपा और कांग्रेस कार्यकर्ता करैली थाने के बाहर इकट्ठा होकर विरोध करने लगे।
बाद में उज्जवल रमण सिंह थाने पहुंचे पुलिस से बातचीत कर अपने पिता को थाने से बाहर निकाला। जान कारी के मुताबिक करैली पुलिस ने सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, आचार संहिता उल्लं घन के साथ चुनाव प्रभावित करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया। फिर आवश्यक कार्रवाई के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।
मामले में चालक व 50 अज्ञात समर्थकों को भी आरोपी बनाया गया है। रेवती रमण सिंह ने पुलिस पर अभ द्रता का आरोप लगाया और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया। पुलिस ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि कोई अभद्रता नहीं की गई थी।

Next Post

E-PAPER 27 MAY 2024

CLICK […]
👉