मतदान के दिन राहुल गांधी ने रायबरेली में डाला डेरा, हनुमान मंदिर में की पूजा, मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time4 Minute, 9 Second

(राममिलन शर्मा)
रायबरेली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रायबरेली पहुंचे जहां से वह चुनाव लड़ रहे हैं और पीपलेश्वर हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। गांधी केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं जहां से वह मौजूदा सांसद हैं। इससे पहले दिन में, पूर्व कांग्रेस प्रमुख राष्ट्रीय राजधानी से लखनऊ हवाई अड्डे पर पहुंचे। वह सड़क मार्ग से रायबरेली पहुंचे। राय बरेली में अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान हो रहा है। राहुल गांधी ने कुछ मतदान केंद्रों का निरीक्षण भी किया और वोट डाल चुके लोगों से मुलाकात की।
राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां इस साल राज्यसभा का रास्ता अपनाने से पहले उनकी मां सोनिया गांधी पांच बार सांसद थीं। उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पांचवें दौर में 13 लोकसभा सीटों के लिए आज मतदान जारी है। इनमें मोहन लालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीर पुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसर गंज और गोंडा शामिल हैं। वह केरल के वायनाड से भी दोबारा चुनाव लड़ रहे हैं। यह असामान्य नहीं है क्यों कि उम्मीदवार आमतौर पर आखिरी बार अपने मतदाताओं से मिलने जाते हैं और मतदान केंद्रों का चक्कर भी लगाते हैं, लेकिन राहुल गांधी का दौरा दिलचस्प है क्योंकि पि छली बार जब वे अमेठी से हार गए तो उन्होंने मतदान के दिन न आने की गलती की थी।
इसके ठीक विपरीत केंद्री य मंत्री स्मृति ईरानी थीं, जो कोई भी कसर न छोड़ने के लिए सभी बूथों का चक्कर लगा रही थीं। इस बार, चूंकि गांधी परिवार प्रतिष्ठा की लड़ाई लड़ रहा है, राहुल गांधी अपनी गलती नहीं दोहरा रहे हैं। राहुल गांधी का मुकाबला दिनेश सिंह से होगा, जो 2019 में रायबरेली में सोनिया गांधी से मामूली अंतर से हार गए थे, वहीे स्मृति ईरानी बनाम गांधी परिवार के करीबी सहयोगी केएल शर्मा से होगा। जहां गांधी परिवार को जीत का भरोसा है, वहीं ईरानी का कहना है कि उनका काम उन्हें आगे बढ़ाएगा। दिलचस्प बात यह है कि ईरानी अमेठी में मतदान करेंगी क्योंकि वह अब यहां मतदाता के रूप में पंजींकृत हैं।
वहीं, आज उन्होंने एक्स पोस्ट में लिखा कि आज पांचवें चरण का मतदान है! पहले चार चरणों में ही यह साफ हो गया है कि जनता संवि धान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए खड़ी हो गई है और भाजपा को हरा रही है। नफरत की राजनीति से ऊब चुका यह देश अब अपने मुद्दों पर वोट कर रहा है। युवा नौ करी के लिए, किसान डैच् और कर्ज से मुक्ति के लिए, महिलाएं आर्थिक निर्भरता और सुरक्षा के लिए और मजदूर वाजिब मेहनताने के लिए। जनता के साथ मिलकर खुद यह चुनाव लड़ रही है और देश भर में बदला व की आंधी चल रही है। मैं अमेठी और रायबरेली समेत पूरे देश से अपील कर रहा हूं – अपने परिवारों की समृद्धि के लिए, खुद के अधिकारों के लिए, भारत की प्रगति के लिए बड़ी संख्या में बाहर निकलिए और वोट कीजिए।

Next Post

जनपद रायबरेली में मतदान निष्पक्ष, निर्भीक, शान्तिपूर्णक तरीके से सकुशल सम्पन्न

(राममिलन […]
👉