जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने बच्चों को सड़क सुरक्षा की दिलवायी शपथ

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time4 Minute, 11 Second

नेताजी की जयंती के अवसर पर ट्रैफिक नियमों के प्रति लोगों को किया गया जागरूक
(राममिलन शर्मा)
रायबरेली। परिवहन विभाग रायबरेली द्वारा सड़क सुरक्षा के प्रति आम जनमानस को जागृत करने के दृष्टिगत नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर जनपद के न्यू स्ट्रैण्डर्ड पब्लिक स्कूल, त्रिपुला चैराहा, रायबरेली में मानव श्रृंखला एवं सड़क सुरक्षा शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें जिलाधिकारी हर्षिता माथुर द्वारा बच्चों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलवायी गई। इस अवसर पर न्यू स्ट्रैण्डर्ड पब्लिक स्कूल के छात्रों द्वारा ट्रैफिक लाइट की प्रतिकृति भी बनायी गयी। जिलाधिकारी ने कड़ाके की ठंडक में बैठे विद्यालय के छात्र/छात्राओं को सरा हना की गयी। उन्होंने कहा कि विद्यालय में कार्यक्रम इसलिए रखा गया कि बच्चों को जागरूक किया जा सके। जो व्यक्ति सुबह घर से निकलते हैं उनके परिवार वाले घर वापस आने का बेसब्री से उनका इंतिजार करते हैं तथा बच्चों से अपने माता-पिता को घर से हेलमेट न लगाकर चलने पर टोकने के लिए कहा, साथ ही साथ बच्चों को अपने अभिवावकों को सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करवाने हेतु कहा गया। छोटे-छोटे नियमों का पालन कर बहुमूल्य जीवन को बचाया जा सकता है। जिलाधिकारी ने बच्चों को जागरूक करते हुए कहा कि सभी लोगों को यातायात नियमों के बारे में पता होना चाहिए। बच्चे न केवल स्वयं इन सभी नियमों को जाने बल्कि अपने परिवार के सदस्यों और मिलने वाले लोगों को भी इसके बारे में बताएं। जिससे कि हो रही सड़क दुर्घटनाओं में कमी आ सके। जिलाधिकारी ने कहा कि बाइक चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें। कार चलाते समय सीट बेल्ट पहने और शराब पीकर गाड़ी ना चलाएं। उन्होंने कहा कि वाहन चलाते समय मोबाइल से बिल्कुल बातचीत ना करें। साथ ही चैराहों पर लगे हुए ट्रैफिक सिग्नल के नियमों का अवश्य पालन करें।
पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार अग्रवाल ने इस बात पर बल दिया गया कि लोगों को स्वयं नियमों का पालन करना चाहिए न कि चालान के भय से। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी ने कहा गया कि सड़क सुरक्षा को अपने जीवन शैली में लाना होगा। अन्त में सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए सभी से अनुरोध किया कि वैध प्रपत्रों के साथ चले एवं सुरक्षित चलने की सलाह दी।
इस मौके पर पुलिस अद्दी क्षक अभिषेक कुमार अग्रवाल, एडीएम प्रशासन प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी, मुख्य चिकित् साधिकारी डा0 वीरेंद्र सिंह, एआरटीओ मनोज कुमार एवं पीडब्ल्यूडी के अधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
जनपद के अन्य सभी विद्यालयों के कक्षा 08 से 12 के तथा उच्च शिक्षा के सभी छात्र/छात्राओं एवं स्टेक होल्डर विभागों के अद्दि कारिया/कर्मचारियों के द्वारा 95 प्रतिशत से अधिक संख्या में प्रतिभाग किया, जिनकों सड़क सुरक्षा की शपथ दिलायी गयी।

Next Post

E-PAPER 25 JANUARY 2024

CLICK […]
👉