डीएम व एसपी ने श्रावण मास के प्रथम सोमवार को कावड यात्रा के मार्गों का किया निरीक्षण

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time4 Minute, 28 Second

डीएम एसपी ने मंदिर में जाकर भगवान शिव की पूजा अर्चना, आस्था का हो सम्मान, आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता करें सुनिश्चित’
(बीके सिंह) सीतापुर। जिलाधिकारी सीतापुर अनुज सिंह व पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान द्वारा संयुक्त रूप से श्रावण मास के प्रथम सोमवार पर जनपद सीतापुर नगर स्थित श्यामनाथ मंदिर एवं थाना नैमिषारण्य अंतर्गत देव देवेश्वर मंदिर पर कांवड़ यात्रा एवम् श्रद्धालुओं की सुरक्षा/शांति/कानून व्यवस् था के दृष्टिगत जायजा लिया गया व ड्यूटी पर तैनात पुलि स एवं प्रशासनिक अधिका रियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि कावड़ियों की सुरक्षा के दृष्टिगत आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं। इसके साथ ही संबंधित स्थलों, मार्गों की साफ सफाई निरंतर की जाय। मार्गों पर प्रकाश व्यवस्था के साथ साथ अन्य आवश्यक प्रबंध सुनि श्चित करने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिए।
जिलाधिकारी अनुज सिंह ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार कावड़ यात्रियों को कोई असुविधा न हो यह सुनिश्चित करें। इसके लिए आवश्यक रूट डायवार्जन के साथ मार्गों पर अव्यवस्था एवं अधिक भीड़ की स्थित न हो, यह भी सुनिश्चित किया जाये। जिला धिकारी ने कहा कि घाटों पर भी सुरक्षा के दृष्टिगत सभी प्रबंध कराते हुए आवश्यक सूचनाएं एवं गहरे पानी में न जाने संबंधित चेतावनी प्रद र्शित करें तथा इस संबंध में उद्घोषणाएं भी की जाती रहे। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी दिए गए दायित्वों का तैनाती स्थल पर उपस्थित रहकर पूरी निष्ठा के साथ निर्वहन करें। इसमें कोई भी लापरवाही न की जाये।
जिलाधिकारी अनुज सिंह एवं पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान ने नैमिषारण्य स्थित में देव देवेश्वर मंदिर में निरीक्षण के बाद भगवान शिव की पूजा-अर्चना भी की। जिलाधिकारी व पुलिस अधी क्षक ने विधि-विधान व मंत्रोचार के साथ भगवान शिव की पूजा अर्चना की व सभी के सुख शांति की कामना की। उन्होंने देव देवेश्वर घाट का भी निरीक्षण किया।
सुरक्षा के लिए किए गए हैं व्यापक प्रबंध, दो हजार से अधिक पुलिस कर्मी किए गए हैं तैनात -पुलिस अधीक्षक’ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि शिव भक्तों की सुरक्षा के लिए पुलिस के समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है। सभी शिव भक्तों को मंदिर से लेकर रास्ते में कोई समस्या न हो, इसको लेकर सी0ओ0 से लेकर कोतवाल व थानाध्यक्षों को भी निर्देशित किया गया है। मुख्य मार्गों एवं प्रमुख स्थलों पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध हेतु लगभग दो हजार पुलिस कर्मियों के साथ अन्य पुलिस अधिकारियों की तैनाती भी की गई है। सुरक्षा के दृष्टिगत आवश्यक निर्देश भी सभी को दिए गए हैं। निरीक्षण के दौरा न संबंधित पुलिस एवं प्रशा सनिक अधिकारी मौजूद रहे।

Next Post

बी0 ए0 एवं बी0एस0सी0-मैथ ग्रुप की प्रवेश परीक्षा हुई सम्पन्न

(शमशाद […]
👉