कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष राजा वडिंग ने जालंधर उपचुनाव में पार्टी की हार स्वीकारी

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 20 Second

May 13 2023
कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने जालंधर लोकसभा सीट पर उपचुनाव में पार्टी की हार स्वीकार करते हुए शनिवार को आम आदमी पार्टी (आप) और उसके उम्मीदवार सुशील रिंकू को बधाई दी।
चंडीगढ़। कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने जालंधर लोकसभा सीट पर उपचुनाव में पार्टी की हार स्वीकार करते हुए शनिवार को आम आदमी पार्टी (आप) और उसके उम्मीदवार सुशील रिंकू को बधाई दी। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध नवीनतम रुझानों के अनुसार, रिंकू अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस उम्मीदवार करमजीत कौर चौधरी से 58,430 मतों के अंतर से आगे हैं। आयोग द्वारा परिणाम घोषित किया जाना बाकी है।
वडिंग ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘हम विनम्रतापूर्वक जनादेश को स्वीकार करते हैं। मैं पार्टी कार्यकर्ताओं, समर्थकों तथा प्रदेश कांग्रेस के पूरे नेतृत्व को उपचुनाव में की गई कड़ी मेहनत और प्रयासों के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं सुशील रिंकू और आम आदमी पार्टी को जीत के लिए बधाई देता हूं।’’ करमजीत कौर के पति और कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी का जनवरी में निधन हो जाने के कारण इस सीट पर उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी। मतगणनासुबह आठ बजे शुरू हुई।
आप के उम्मीदवार रिंकू, मतगणना की शुरुआत से ही अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पर लगातार बढ़त बनाए हुए हैं। उपचुनाव में 19 उम्मीदवार मैदान में थे और 54.70 प्रतिशत मतदान हुआथा। उल्लेखनीय है कि 2019 के लोकसभा चुनावों में इस सीट पर 63.04 प्रतिशत मतदान हुआ था।

Next Post

IOA ने WFI के खिलाफ लिया बड़ा एक्शन, अब अधिकारी किए गए निलंबित

May […]
👉