नशा मुक्ति अभियान के अंतर्गत नशा मुक्ति शिविर का आयोजन

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 36 Second

(राममिलन शर्मा) रायबरेली। जनपद में स्थित श्रीपति पीठ बाबा बिहारी दास की कुटिया हरपुरहल्ला, जगतपुर में नशा मुक्ति अभियान के अन्र्तगत नशा मुक्ति शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें उपस्थित लोगों को निःशुल्क औषधियाँ वितरित की गई। शिविर का आयोजन विशाल समाज सेवा समिति के डा0 जी.बी. सिंह लखनऊ से श्री अष्ट विनायक सेवा समिति के डा0 सौरभ मेहरोत्रा एवं शक्ति पीठ के महंत श्री गोविन्द जी द्वारा कराया गया।
शिविर में प्रमुख रूप से डा0 रमेश श्रीवास्तव, डा0 एस.सी. द्विवेदी, डा0 सरोज सिंह, डा0 अनुभव श्याम श्रीवास्तव, डा0 सुनील त्रिवेदी एवं संजय मेहरोत्रा ने आए हुए मरीजों को विधिवत जांच करते हुए निःशुल्क दवायें उपलब्ध कराकर स्वास्थ्य सम्बन्धी जानकारी दी।
डा0 जी0बी0 सिंह ने नशा उन्मूलन के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि पाश्चात्य सभ्यता ने हमारे देश के युवाओं को सबसे अधिक आकर्षित किया है और हम अपनी भारतीय सस्कृति को छोड़कर पाश्चात्य सभ्यता के पीछे भागते हैं। नशाखोरी भी इसी का ज्वलन्त उदाह रण है। देश की जनसंख्या का एक बड़ा भाग नशे की समस्या से ग्रस्त है। डा0 सिंह ने कहा कि हम लोग अपने बच्चों को नशे के दुष्परिणामों से अवगत करायें, सभी जानते हैं कि शराब, तम्बाकू से कैंसर जैसी जान लेवा बीमारी जन्म लेती है, जिससे जीवन नष्ट हो जाता है। अपराधिक प्रवृत्तियाँ भी जन्म लेती हैं, देश में नशाबन्दी कानून सर कार को दृढ़ता से लागू करना चाहिए। अंत में श्रीपति पीठ दास के प्रमुख महराज गोविन्द जी व इस कार्यक्रम के आयोजक डा0 जी.बी. सिंह ने चिकित्सा शिविर में आए हुए चिकित्सकों एवं मरीजों के प्रति अपनी शुभकामनायें अर्पित की।

Next Post

अंबेडकर जयंती के कार्यक्रमों के तहत एनटीपीसी में प्रतियोगिताओं का आयोजन

(मनोज […]
👉