G-20 events की मेजबानी के लिए तैयार है असम

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 29 Second

Jan 31, 2023
सोमवार को जारी एक बयान के अनुसार, एसएफडब्ल्यूजी की पहली बैठक दो-तीन फरवरी को गुवाहाटी के एक होटल में होगी और इसमें जी-20 के सदस्य देशों, अतिथि देशों, विभिन्न अंतरराष्ट्रीय संगठनों के 94 प्रतिनिधि तथा केंद्र सरकार के अधिकारी शामिल होंगे।
गुवाहाटी। असम जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले के कार्यक्रमों की मेजबानी के लिए तैयार है और इस सप्ताह शुरू होने वाली एक बैठक के लिए प्रतिनिधि पूर्वोत्तर राज्य में पहुंच रहे हैं। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, राज्य भारत की एक साल की जी-20 की अध्यक्षता के तौर पर पहली सतत वित्तीय कार्यकारी समूह (एसएफडब्ल्यूजी) की बैठक तथा ‘यूथ- 20 इंसेप्शन’ कार्यक्रम की मेजबानी करेगा। राज्य मार्च और अप्रैल में भी एक-एक कार्यक्रम की मेजबानी करेगा। सोमवार को जारी एक बयान के अनुसार, एसएफडब्ल्यूजी की पहली बैठक दो-तीन फरवरी को गुवाहाटी के एक होटल में होगी और इसमें जी-20 के सदस्य देशों, अतिथि देशों, विभिन्न अंतरराष्ट्रीय संगठनों के 94 प्रतिनिधि तथा केंद्र सरकार के अधिकारी शामिल होंगे।
मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा ने प्रतिनिधियों का स्वागत करने के लिए यहां लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक पारंपरिक संगीत प्रस्तुति की वीडियो ट्वीटर पर साझा की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘भारत में स्वागत है – अद्भुत विविधता, खूबसूरती और गौरवशाली इतिहास की भूमि। हमारी स्थानीय संस्कृति के उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ गुवाहाटी हवाई अड्डे पर जी-20 प्रतिनिधियों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। आप असम की शानदार यात्रा का आनंद उठाएंगे।

Next Post

Union Budget 2023: पहले शाम 5 बजे ही क्यों पेश किया जाता था बजट, क्या था इसका ब्रिटिश कनेक्शन, जानें इसके पीछे की रोचक कहानी

Jan […]
👉