सड़क की मरम्मत ना होने से नाराज ग्रामीणों ने किया पीडब्ल्यूडी के खिलाफ प्रदर्शन

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 47 Second

(मनोज मौर्य) ऊंचाहार रायबरेली। लगभग दर्जनों गांवों के लोगों को राजमार्ग से जोड़ने के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा नजनपुर लिंक मार्ग बनाया गया है। जिसकी करीब एक दशक से मरम्मत न होने के कारण सड़क टूट कर बड़े-बड़े गड्ढों में तब्दील हो गई है। जिसमें राजगीर आए दिन गिरकर चोटिल हो रहे हैं। ग्रामीणों ने पीडब्ल्यूडी विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया है।
तहसील क्षेत्र के नजनपुर, व्यवहार, रामजिया वन, मुंडी पुर, लाला का पुरवा, मकवा पुर, पूरे भोज, भद्दी का पूरवा, पचखरा, होरैसा, बटौआपुर, पूरे रामबक्स, नेवादा समेत दर्जनों गांव के हजारों लोगों को विकासशील बनाने के लिए ऊंचाहार कानपुर राज मार्ग से जोड़ते हुए गुलरिहा गुलरिहा गांव के पास से नजनपुर होते हुए पचखरा गांव तक पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा करीब तीन किलोमीटर लंबी सड़क बनाई गई है। गांव के केदारनाथ गुप्ता, श्रीपाल, राम अभिलाख, मुन्नू, आदर्श, राम सजीवन, सुंदर लाल, लाल पुती, विजय कुमार, भारत लाल आदि ने बताया कि करीब एक दशक से इस सड़क की मरम्मत नहीं हुई है। जिसके अभाव में सड़क पूरी तरह से टूट कर बड़े-बड़े गहरे गड्ढों में तब्दील हो गई है। यही नहीं बरसात के कारण कच्ची पटरियों की मिट्टी भी बह गई है। जिसके कारण साइकिल, बाइक सवार, चैपहिया को कौन कहे पैदल चलना भी दूभर हो गया है। आए दिन लोग इन्हीं गड्ढों में गिरकर चोटिल हो रहे हैं।
सड़क की मरम्मत को स्थानीय प्रशासन से लेकर जिले के अधिकारियों तक से गुहार लगाई गई। लेकिन नतीजा कुछ भी नहीं निकला। जिसको लेकर रविवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूटा और पीडब्ल्यूडी विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए आक्रोश जताया। पीडब्ल्यूडी विभाग के अवर अभियंता राकेश पटेल ने बताया कि एस्टी मेट बनाकर भेजा जाएगा। राजकोष आते ही जल्दी सड़क के पैचिंग का कार्य कराया जाएगा।

Next Post

प्रदेश अध्यक्ष का बार्डर विलेज टूर पर हुआ भ्रमण

(बलरामपुर) […]
👉