उद्यान मंत्री श्री दिनेश प्रताप सिंह ने जनपद रायबरेली में विभिन्न निर्माण कार्यों का किया लोकार्पण व शिलान्यास

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time4 Minute, 6 Second

(राममिलन शर्मा)
रायबरेली। प्रदेश के उद्यान, कृषि विपणन, कृषि विदेश व्यापार एवं कृषि निर्यात राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री दिनेश प्रताप सिंह ने जनपद रायबरेली में विभिन्न निर्माण कार्यों का शिलान्यास व लोकापर्ण किया एवं जरुरत- मन्दों को कंबल वितरण किया।
मा0 मंत्री जी ने रायबरेली बार्डर स्थित दखिना शेखपुर टोल प्लाजा के पास भोले बाबा सेवा समिति द्वारा आयोजित ‘छठा भोलेबाबा क्रिकेट टूर्नामेंट’ प्रतियोगिता में मुख्यातिथि के रूप में शामिल होकर क्रिकेट टूर्नामेंट का फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया तथा प्रतिभाग कर रहे सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। मंत्रीजी ने न्याय पंचायत राजामऊ की ग्राम राजामऊ में राज कुमार श्रीवास्तव के घर से मनीष श्रीवास्तव के घर की ओर इण्टरलाकिंग एवं बछरावां में राजमऊ माइनर पर राजामऊ रोड से कमला देवी-छोटे लाल शिक्षा सदन तक इण्टरलाकिंग कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंने न्याय पंचायत इचैली में मिनी स्टेडियम का निर्माण कार्य का शिलान्यास तथा ग्राम मीहीलाल खेड़ा से इचैली तक खड़ण्जा कार्य का लोकार्पण किया।
मंत्री जी ने न्याय पंचायत रामपुर सुदौली में इसिया मार्ग से नटवीर बाबा होते हुए मल्हीपुर तक खड़ण्जा कार्य एवं इसिया में डामर रोड से श्रवण कुमार चैधरी के घर तक इण्टरलाकिंग तथा इसिया में गनेश की पुरानी चक्की के पास तालाब से गोपाल तालाब (मोहन लाल खेड़ा) तक नाला निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। न्याय पंचायत नीमटीकर में गुरुबक्श खेड़ा चक चैराहे से जमादार खेड़ा में शौचालय तक खड़ंजा कार्य एवं ग्राम चुरूआ में त्रिनेत्र खेड़ा से रामपाल खेड़ा तक खड़ंजा कार्य का लोकार्पण किया तथा दोस्तपुर में सार्वजनिक स्थल पर ओपेन जिम का शिलान्यास भी किया। मा0 मंत्री श्री दिनेश प्रताप सिंह ने बछरावां में मुख्य अतिथि सद्भावना कप 2023 के समापन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।
शिलान्यास एवं लोकापर्ण कार्यक्रम के दौरान उद्यान मंत्री ने जरुतमन्दों को कम्बल वितरण किया। उन्होंने लोगो से कहा कि प्रदेश सरकार जरुतमन्दों के साथ खड़ी है उनके लिए हर सम्भव सहायता की जा रही है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार हर वर्ग की चिंता करती है और उनके हितों का ध्यान रख रही है। उन्होंने किसानों को उद्यान विभाग की विभिन्न लाभकारी योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि औद्योनिक खेती करके किसान अपनी आय में बढ़ोतरी कर सकते है। उद्यान विभाग द्वारा कृषि व लघु उद्योग की स्थापना हेतु विभिन्न प्रकार की सब्सिडी दी जा रही है, जिसका लाभ किसान ले सकते हैं।

Next Post

मकर सक्रांति के अवसर पर पार्षद द्वारा स्वच्छता सेनानियों को कंबल वितरण किया गया

(संतोष […]
👉