दिल्ली में 3 दिनों तक रहेगा Dry Day, एमसीडी चुनाव के कारण शराब की बिक्री पर लगा प्रतिबंध

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 58 Second
 Dec 01, 2022
दिल्ली नगर निगम चुनाव की वजह से यह फैसला लिया गया है। दिल्ली में 250 नगर निगम की सीटों पर 4 दिसंबर यानी कि रविवार को वोटिंग होनी है। यही कारण है कि शुक्रवार से ही दिल्ली में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दी गई है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले 3 दिनों तक ड्राई डे रहेगा। यानी कि अगले 3 दिनों तक आपको दिल्ली में शराब नहीं मिलेगी। यह शुक्रवार से लागू होगा। शुक्रवार से 3 दिनों तक शराब की दुकानें राष्ट्रीय राजधानी में बंद रहेंगी। यह फैसला दिल्ली के आबकारी विभाग की ओर से लिया गया है। दिल्ली नगर निगम चुनाव की वजह से यह फैसला लिया गया है। दिल्ली में 250 नगर निगम की सीटों पर 4 दिसंबर यानी कि रविवार को वोटिंग होनी है। यही कारण है कि शुक्रवार से ही दिल्ली में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दी गई है।

एमसीडी चुनाव के नतीजे 7 दिसंबर को आएंगे। 7 दिसंबर को ड्राई डे रहेगा। यानी कि दिल्ली में 2 से 4 दिसंबर और 7 दिसंबर को ड्राई डे रहने वाला है। दिल्ली आबकारी विभाग की ओर से जो बताया गया है उसके मुताबिक एक्सरसाइज रूल 2010 के नियम 52 के तहत 2 से 4 दिसंबर तक और 7 दिसंबर को ड्राई डे रहेगा। गौरतलब है कि ड्राई डे उस दिन को कहा जाता है जब सरकार की ओर से दुकानों, क्लब, बार में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाए जाते हैं। बता दें कि चुनाव के वक्त मतदाताओं के बीच शराब बांटे जाने की भी खबरें आती रही हैं। इसको लेकर भी इस तरह के फैसले लिए जाते हैं।

7 दिसंबर को 24 घंटे के लिए ड्राई डे रहेगा। 2 दिसंबर 2022 शुक्रवार शाम 5:30 से 4 दिसंबर रविवार शाम 5:30 बजे तक ड्राई डे रहेगा। आपको बता दें कि दिल्ली में एमसीडी चुनाव होने हैं। एमसीडी चुनाव को लेकर भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। माना जा रहा है कि मुख्य मुकाबला भाजपा और आम आदमी पार्टी के ही बीच होगा। हालांकि, कांग्रेस भी अपनी ताकत दिखाने की कोशिश कर रही है।

Next Post

जयपुर में नड्डा ने की ‘जन आक्रोश यात्रा’ की शुरुआत, बोले- जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम करती है कांग्रेस

Dec […]
👉