रायबरेली सीट से दिनेश प्रताप सिंह ने हैट्रिक लगाकर रच दिया इतिहास

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 50 Second

(राममिलन शर्मा) ऊंचा हार। रायबरेली विधान परि षद सदस्य के चुनाव में जहां रायबरेली सीट से दिनेश प्रताप सिंह ने हैट्रिक लगाकर इतिहास रच दिया है। तो वहीं भारतीय जनता पार्टी ने 12 सालों बाद रायबरेली की एमएलसी सीट पर फिर से कब्जा किया है। जीत की घोषणा होते ही ऊंचाहार कस्बा समेत क्षेत्र के ग्रामीणांचलों में भी हर्ष का माहौल छा गया। भाजपा कार्यकर्ताओं समेत समर्थकों ने ढोल नगाड़ा के साथ एक दूजे का मुंह मीठा कराते हुए खुशी जता रहे हैं।
मंगलवार को एमएलसी के लिए शहर के गोरा बाजार स्थित आईटीआई में मतों की गिनती शुरू हो गई। शुरू से ही भाजपा उम्मीदवार और प्रदेश के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को एकतरफा बढ़त मिलती गई। अंत में उन्हें 2177 के भारी मतों से विजय श्री मिली है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के अपने प्रतिद्वंदी वीरेंद्र शंकर यादव को 2177 मतों के भारी अंतर से हराया है। सपा उम्मीदवार को मात्र 124 मत ही मिले हैं। जबकि भाजपा उम्मीदवार को 2301 मत मिले है। निर्दल उम्मीदवार वीरेंद्र सिंह को चार और मनीष कौशल को दो मत मिले है। जिले के कुल 2480 मत दाताओं में से 2464 मतदा ताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।
यहां पर सबसे खास बात यह रही कि रायबरेली की विधान परिषद सीट पर दिनेश प्रताप सिंह ने लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की है। इससे पूर्व दो बार के चुनावों में वह कांग्रेस पार्टी से उम्मीदवार के रूप में एमएलसी बने थे। जबकि भाजपा ने 12 साल बाद रायबरेली की सीट पर कब्जा किया है। इससे पहले भाजपा के राजा राकेश प्रताप सिंह रायबरेली में एमएससी निर्वाचित हुए थे।
चुनाव जीतेते ही कस्बा समेत ग्रामीण अंचलों में हर्ष का माहौल। एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह के विजय श्री की घोषणा होते ही कस्बा समेत ग्रामीण आचलों के भाजपाइयों समेत समर्थकों में खुशी का माहौल छा गया। जहां कस्बे में ढोल नगाड़ों की ध्वनि सुनाई देने लगी। वही भाज पाइयों ने कस्बा स्थित हनुमान मंदिर पूजन अर्चन कर एक दूसरे को मिठाइयां खिलाते हुए खुशी का इजहार कर रहे हैं। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में गोली पटाखे भी लगने लगे। हिंदू युवा वाहिनी के नगर अध्यक्ष जेके जायसवाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष पवन सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता ओम प्रकाश साहू, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष प्रमोद गुप्ता, कनक बिहारी सिंह, अरविंद शर्मा, विनीत कौशल, गिरजा शंकर साहू, राकेश मौर्य, अजय कुमार मौर्य, पूर्व प्रधान राजेश कुमार मौर्य समेत काफी संख्या में लोगों ने भाजपा की जीत पर खुशी का इजहार किया है।

Next Post

6 महीने से टूटी है सड़क के बीचो-बीच बनी पुलिया, बड़ी दुर्घटना का इंतजार

(मनोज […]
👉