राष्ट्रपति चुनाव पर नहीं हुआ विचार, जानिए तीसरे मोर्चे में बीजद के शामिल होने की संभावना पर क्या बोले पटनायक

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 24 Second
  • मार्च 29, 2022  

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बताया कि राष्ट्रपति चुनाव होने में अभी कुछ समय है इसलिए इस पर अभी कुछ विचार नहीं हुआ है। यह पूछे जाने पर कि क्या विपक्ष सर्वसम्मति से उम्मीदवार खड़ा करेगा तो उन्होंने कहा कि मैंने इस बारे में न तो कुछ सोचा है और न ही मेरे पास अब तक कोई प्रस्ताव है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने संसद परिसर में बताया कि राष्ट्रपति चुनाव होने में अभी कुछ समय है इसलिए इस पर अभी कुछ विचार नहीं हुआ है। यह पूछे जाने पर कि क्या विपक्ष सर्वसम्मति से उम्मीदवार खड़ा करेगा तो उन्होंने कहा कि मैंने इस बारे में न तो कुछ सोचा है और न ही मेरे पास अब तक कोई प्रस्ताव है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ विपक्षी दलों के एकजुट होने और तीसरे मोर्चे में बीजद के शामिल होने की संभावना से जुड़े सवाल पर नवीन पटनायक ने बताया कि हमने अभी तक इस संभावना पर गौर नहीं किया है।

आपको बता दें कि बीजद के राज्यसभा में 9 और लोकसभा में 11 सांसद हैं। जब महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित करने और प्रमुख संवैधानिक पदों के लिए चुनाव की बात आती है तब क्षेत्रीय दलों का राजनीतिक महत्व बढ़ जाता है। हालांकि बीजद ने भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को अपना समर्थन दिया हुआ है।

Next Post

आजम खान को बड़ा झटका, यूपी विधानसभा में विधायक के तौर पर नहीं ले पाएंगे शपथ

मार्च […]
👉