वर्ल्ड विजन इंडिया द्वारा भिमरी गाँव मे विश्व शौचालय दिवस मनाया गया

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 15 Second

(बीके सिंह) सीतापुर। विश्व शौचालय दिवस पखवाड़ा के उपलक्ष्य में वर्ल्ड विजन इंडिया के वाश कार्यक्रम के अंतर्गत ब्लॉक खैराबाद के भिमरी गाँव में विश्व हाथ शौचालय दिवस का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान कोर्डिनेटर सरिता दुबे और ने शौचालय की महत्व के बारे मे सभी को बताया कि वॉश-अप कार्यक्रम के माध्यम से वर्ल्ड विजन इंडिया, बच्चों के बेहतर स्वास्थ परिणाम, घर और स्कूलों में बेहतर स्वच्छता व्यवहार को देख पाने के लिए आशान्वित है। वर्ल्ड विजन इंडिया आशा करता है कि बच्चों के बेहतर स्वा स्थ परिणाम एवं घर और स्कूलों में बेहतर स्वच्छता व्यवहार के द्वारा बच्चों की स्कूलों में उपस्थिति सुधरेगी और उनका कक्षा में प्रदर्शन बेहतर होगा।
कोर्डिनेटर सरिता दुबे ने बताया कि सभी साबुन से हाथ धुले, सभी स्वच्छता के नियमों का पालन करे, शौचालय का प्रयोग करें, तभी हम बीमारियों से बच सकते है। कोरोना, दस्त जैसी अनेकों बीमारियों से बचने के लिए खाना खाने से पहले, शौच जाने के बाद, खाना बनाने व परोसने से पहले, बच्चों के मल निस्तारण के बाद, शौचालय प्रयोग के बाद व समय समय पर अपने हाथों को साबुन से धोएं।
इस अवसर पर बच्चों को खेल खेल के माध्यम से हाथ धोने के तरीके, कीटाणु व बीमारियों को भी समझाया गया। उपस्थित महिला मंडल मे से , प्रोत्साहन स्वरूप बाल्टी मग को उपहार भी दिया गया। समस्त गाँव के महिला प्रधान सरन्ध्या देवी संजय यादव व , शौचालय समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

Next Post

आय जाति निवास हेतु किए गए आवेदन लेखपाल द्वारा किए गए निरस्त

निरस्त […]
👉