बाल शिक्षा अधिकार के तहत प्रवेश के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 10 Second

विद्यालय में गरीब बच्चों का एडमिशन प्राथमिकता पर हो-मण्डलायुक्त
(जि0 सू0 का0) लखनऊ। मण्डलायुक्त श्री रंजन कुमार की अध्यक्षता में शिक्षा के अधिकार के अंतर्गत दाखिले के संबंध में मंडलायुक्त सभागार कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया।
मण्डलायुक्त श्री रंजन कुमार ने बाल शिक्षा अधिकार के तहत प्रवेश के संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी और विद्यालय प्रबंधक को सख्त निर्देश दिया कि गरीब बच्चों का एडमिशन प्राथमिकता के आधार पर किया जाए, क्योंकि इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाशत नहीं की जाएगी। मंडलायुक्त श्री रंजन कुमार ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा किस विद्यालय में बाल शिक्षा अधिकार के तहत कितने एडमिशन होते हैं उनकी सूची उपलब्ध कराएं और उन्होने कहा कि किसी विद्यालय की शिकायत आने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी पूरे मामले की गहनता से जांच करें। मण्डलायुक्त श्री रंजन कुमार ने विद्यालय प्रबंधकध्प्रतिनिधि से कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग जिन बच्चों कोे बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम के तहत प्रवेश के लिए भेजता है और यदि वह पात्रता की शर्तों कोे पूरा करते हैं तो उन्हें विद्यालय में प्रवेश दिया जाए।
इस अवसर पर अमरकांत सिंह जिला विद्यालय निरी क्षक, विजय प्रताप सिंह बेसिक शिक्षा अधिकारी, मनोज मिश्रा एक्सपर्ट आर0 टी0ई0 और विद्यालय प्रबंद्दक /प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Next Post

’लेखपाल के द्वारा समय से जारी नहीं किए जाते आय, जाति, निवास प्रमाणपत्र

(देवेंद्र […]
👉