तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर आ रही हैं ममता बनर्जी, कई मुद्दों को लेकर पीएम मोदी से करेंगी मुलाकात

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 52 Second
  • नवंबर 16, 2021  

ममता बनर्जी के दौरे की सबसे ज्यादा चर्चा उनकी पीएम मोदी से मुलाकात को लेकर हो सकती है। माना जा रहा है कि ममता बनर्जी राज्य का बकाया, बीएसएफ की कार्य क्षमता बढ़ाने समेत कई मुद्दों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 3 दिनों के दिल्ली दौरे पर आ रही हैं। बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी 22 नवंबर को दिल्ली आएंगी। 25 नवंबर को उनके वापस लौट जाने की योजना है। वह दो से ढाई दिनों तक राजधानी में रहेंगी। इस दौरान वह विभिन्न राजनीतिक गतिविधियों में भी शामिल हो सकती हैं। साथ ही साथ विपक्ष के नेताओं से भी मुलाकात कर सकती हैं।

पीएम मोदी से भी करेंगे मुलाकात

इन सबके बीच खबर यह भी है कि ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगी। ममता बनर्जी के दौरे की सबसे ज्यादा चर्चा उनकी पीएम मोदी से मुलाकात को लेकर हो सकती है। माना जा रहा है कि ममता बनर्जी राज्य का बकाया, बीएसएफ की कार्य क्षमता बढ़ाने समेत कई मुद्दों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी। आपको बता दें कि गृह मंत्रालय ने बंगाल समेत तीन राज्यों में बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में बढ़ोतरी कर दी गई है जिसको लेकर कुछ राज्य सरकारों ने आपत्ति दर्ज कराई है। माना जा रहा है कि ममता बनर्जी अपनी आपत्तियों को सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अवगत कराएंगी।

इससे पहले राज्य के बकाए को लेकर बंगाल की वित्त मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ वर्चुअल बैठक की थी। दोनों ही नेताओं के बीच राज्य के बकाया को लेकर विस्तृत चर्चा हुई। माना जा रहा है कि ममता बनर्जी के दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी के समक्ष भी यह मुद्दा उठा सकती हैं। आपको बता दें कि इससे पहले भी सितंबर में ममता बनर्जी ने दिल्ली का दौरा किया था और वादा किया था कि वह हर 2 महीने पर राजधानी आती रहेंगी।

Next Post

दिग्विजय सिंह ने RSS को लेकर किया ट्वीट, बीजेपी ने किया पलटवार

नवंबर […]
👉