हरे पेड़ पर चल रहे आरे नदारद है रखवाले

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 8 Second

(प्रदीप यादव) बाबागंज- बहराइच। सीमावर्ती जनपद बहराइच के विकास खंड नवाबगंज क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर हरे आम के पेड़ों पर आरा चलते हुए देखे जा रहे है । परंतु विभागीय अधिकारियों की कुम्हकर्ण की नींद नही खत्म हो रहा है । दबी आवाज में कुछ ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए बताया कि इन हरे पेड़ो की कटान में विभागीय अधिकारी व लकरकट्टे का चोली दामन का साथ है ।
यदि ग्राफ पर नजर डाले तो पिछले वर्ष से ही कई हरे पेड़ व कीमती साखू सागवन के पेड़ काटे गए लेकिन जब इसका खुलासा हुआ तो जुर्माना लगा कर छोड़ दिया गया ।
इस तरह इस विकास खंड में हरे पेड़ो का कटान की ब्यापार चरम सीमा पर फल फूल रहा है लेकिन विभागीय कार्यवाही शून्य है। ताजा प्रकरण आज पुनः ऐसा ही कुछ ग्राम विशनापुर विद्या लय के पास देखने को मिला जहाँ हरे आम के पेड़ वन विभाग की मिली भगत से धड़ल्ले से काटे जा रहे थे। लेकिन विभागीय अधिकारी बेखबर थे।
बतातें चले इन दिनों रुपईडीहा व चरदा वन क्षेत्र के करीब आधा दर्जन गांवों में हरे आम के पेड़ काटे जा रहे है।
वन विभाग के कर्मचारी जानकर भी अनजान बने हुए।इसकी जानकारी जब पत्रकारों को हुई तो रुपईडीहा रेंजर से फोन पर बात की गई तो उन्होंने बताया कि आप बकवास मत करिए अपना काम करिये पेड़ काटे जा रहे है और काटेंगे जो करना करिये रखिये फोन। ऐसे है योगी राज में कर्मचारी।

Next Post

सहायक विकास अधिकारी आईएसबी वेलफेयर एसोसिएशन के प्रांतीय पदाधिकारियों की बैठक संपन्न हुई

(तौहीद […]
👉