राजीव गांधी मैदान में कांग्रेस और सपा की एक संयुक्त विशाल जनसभा हुई आयोजित

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time6 Minute, 18 Second

(राममिलन शर्मा)
रायबरेली। रायबरेली के आईटीआई के राजीव गांधी मैदान में हिंदी गठबंधन के दो प्रमुख दलों कांग्रेस में समाज वादी पार्टी की एक संयुक्त विशाल जनसभा आयोजित हुई। इस जनसभा में राय बरेली से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी, सांसद सोनिया गांधी सहित अनेक कांग्रेस व समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।
जनसभा की शुरुआत में प्रियंका गांधी ने कहा कि पूरा देश देख रहा है कि आज राहुल जी व अखिलेश जी एक साथ हैं और कांग्रेस व समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता एकजुट है चुनाव में कार्यकर्ताओं ने देश को दिखा दिया कि आप दिल से काम कर रहे हैं कल चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। आपके साथ मेरे परिवार का गहरा इस तरह है मेरे भाई यहां से प्रत्याशी बने हैं। मैं इतना कहूंगी कि 10 सालों में देश का गरीब, किसान, नौजवान, प्रताड़ित हुआ है। महिलाओं के साथ अत्याचार बढ़ा है। नरेंद्र मोदी की सरकार में कोई सुनवाई नहीं है। आज देश में एक आंधी उठी है। देश की आवाज है कि इस तानाशाही भाजपा सरकार का सत्ता से हटाया जाए और एक नई राजनीति की शुरुआत की जाए। इस बार मोदी जी के सरकार को उखाड़ सकेंगे हमारा नारा है 5 लाख, पार है।
इसके बाद समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि रायबरेली की ही राय है कि भाजपा या यहां से जाए देश के एक नेता हैं जो देश में हर जगह अपना झूठा रिश्ता निकाल देते हैं वह भी देख ले और सुन ले कि राहुल गांधी का सच्चा रिश्ता रायबरेली से है। रा से रायबरेली और रा से राहुल बनता है। अब एक औए एक ग्यारह हो गए हैं भाजपा अब नो दो ग्यारह हो जाएगी। चार चरणों में बीजेपी चारों खाने चित हो गई है। भाजपा का रथ धँस गया है। जनता ने इन्हें यूपी में फंसा दिया है। अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी वाले वही लोग है जो किसानों के ऊपर चार काले कानून लागू कर रहे थे। किसान शहीद हुए तब तक लड़े जब तक कानून वापस नहीं लिए गए। इन्होंने जानबूझकर पेपर लीक कराए ताकि नोकरी न देनी पड़े। मैं अमेठी गया था वहां सिलेंडर वाली सांसद के क्षेत्र में जो जनसैलाब देखा वहाँ के सांसद सरेंडर हो गए हैं। बीजेपी के लोग घबराए हुए हैं।
दिल्ली वालों ने जबसे सुना है कि इंडी गठबंधन गरीबो के लिये फैसले ले रहे है तब से आपके नेता की खटाखट खटाखट की नकल करने लगे हैं। हमारा दूसरा धोके बाज अभी अभी गया है उसकी खासियत है जो वो जहाँ जाता है वहीं गड्डा खोदता है। इन धोकेबाजो से भी हिसाब किताब होगा। अपने घर दो नम्बर वाले नेता को बुलाया था।
राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने कोरोना टाइम में कहा ताली बजाओ, गंगा में लाशों के ढेर लग जाते हैं। प्रधानमंत्री कहते हैं मोबा इल की टार्च बनाओ और थाली बजाओ। राहुल गांधी ने कहा मैं जो भी चाहता हूं वह है मैं प्रधानमंत्री के मुंह से बुला सकता हूं। नरेंद्र मोदी जी आप अडानी अंबानी का नाम कभी नहीं लेते हो दो दिन बाद नरेंद्र मोदी जी अडानी अंबानी कहते हैं। हम बैंक अकाउंट में टकाटक टकाटक पैसा डालेंगे। नरेंद्र मोदी अपने भाषण में टकाटक टकाटक भाषण देते हैं। आप बोलिए मोदी जी के मुंह से मैं वह बुलवा देता हूं। कुछ नहीं बुलवाना तो भी बता दो। नरेंद्र मोदी हार एक्स्पेट कर रहे हैं। मैं आपको लिख कर दे रहा हूँ 4 जून को नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे। सोनिया गांधी ने मंच पर आगे कहा कि मुझे खुशी है कि मैं आज काफी समय के बाद आपके बीच आने का मौका मिला है। मैं ह्रदय से आपके आभारी हूं। आपके सामने मेरा सर श्रद्धा से झुका हुआ है। 20 साल तक एक सांसद के रूप में आपने मुझे सेवा करने का अवसर दिया। यह मेरे जीवन सबसे बड़ी पूंजी है रायबरेली मेरा परिवार। अमेठी भी मेरा घर है। सिर्फ मेरे जीवन की कोमल यादें यहां से जुड़ी हुई है। बाकी पिछले 100 साल से हमारे परिवार की जड़ इस मिट्टी से जुड़ी हुई है। इंदिरा जी के लिए रैली के लिए अलग जगह थी मैंने उनको काम करते हुए देखा है उनके मन में आपके लिए असीम लगाओ था। मैं राहुल और प्रियंका को यही सीख दी कि। सबका आदर करो। सम्मान करो। अन्याय के खिलाफ लड़ो।
आपके प्रेम ने मुझे कभी अकेले नही पड़ने दिया। मेरा सबकुछ आपका दिया है। भाइयों और बहनो में आपको अपना बेटा सौंप रही हूं। राहुल आपको निराश नही करेगा।

Next Post

मीडिया में चल रही कांग्रेस में शामिल होने की खबर को उत्कृष्ट मौर्य ने बताया निराधार

(मनोज […]
👉