एनएचआई पीडी को शो-काश नोटिस जारी करने के निर्देश- मंडलायुक्त

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 2 Second

(सन्तोष उपाध्याय)
लखनऊ। राजधानी लखनऊ में मंडलायुक्त डा0 रोशन जैकब की अध्यक्षता में मंडलीय यातायात समिति की समीक्षा बैठक आयुक्त सभा गार कार्यालय में संपन्न हुई।
इस अवसर पर अपर आयुक्त प्रशासन श्री रणविजय यादव, अपर जिलाधिकारी विपिन मिश्रा, ए.डी.सी ट्रैफिक अजय कुमार, आर.टी.ओ, लोक निर्माण विभाग व संबं धित विभाग के अधिकारी गण उपस्थित रहे। मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ट्रैफि क व्यवस्था मंडल के सभी जनपदों में अच्छी होनी चाहिए। रोड मरम्मत, अवैध लगी होल्डिंग हटाना, अति क्रमण हटाना, पैच रिपेयर, ब्लैक स्पष्ट बढ़ाना आदि आव श्यक कार्य प्राथमिकता पर किया जाए। चिन्हित पार्किंग स्थलों पर ही गाड़ियां पार्क कराएं, वेंडरो को चिन्हित वेंडिंग जोन में ही स्थापित कराया जाए। इधर-उधर अव्यवस्थित रूप से लगे ठेले ना दिखे। बैठक के दौरान मंडलायुक्त ने निर्देश देते हुए कहा कि चैराहों पर पार्किंग करने वाले टेंपो /टैक्सी के खिलाफ परमिट कैंसिल करने की कार्य वाही की जाएगी।
उन्होंने कहा कि हाई सिक्योरिटी नंबर के मद्देनजर चेकिंग अभियान चलाया जाए। ई-रिक्शा को व्यवस्थि त ढंग से जोन वाइज संचा लन कराते हुए पार्किंग की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराई जाए। एक सप्ताह का ट्रैफिक और आर.टी.ओ द्वारा संयुक्त रूप से यातायात अभियान चलाया जाए। उक्त के पश्चात बैठक में अनुपस्थिति मिलने पर एन.एच.आई (पी.डी) सौरभ कनौजिया को शो-काश नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि सड़कों और चैराहों के याता यात व्यवस्था को सुगम और सुदृढ़ करने के लिए संबंधित अधिकारी मौके पर जाकर चैराहों का गहनता से अध्य यन करके कार्य कराएं। मंडल के समस्त जनपदों में चिन्हित स्थानों पर एक महीने के अंदर साइनेज बोर्ड लगवा लिया जाए।
उन्होंने कहा कि प्राथमिक ता के आधार पर सभी भारी वाहनों में रिफ्लेक्टर लगवाया जाना सुनिश्चित किया जाए।

Next Post

जनपद को नशामुक्त बनाने के लिए वृहद स्तर पर चलाया जाए अभियान

(राममिलन […]
👉