स्थानीय निकाय चुनाव पूरी निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ संपन्न कराना सबका दायित्व -डीएम

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 18 Second

(राम मिलन शर्मा) जिला धिकारी माला श्रीवास्तव ने कहा कि स्थानीय निकाय चुनाव को पूरी निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराया जाना सबका दायित्व है, इन दायित्वों का पूरी निष्ठा के साथ निर्वहन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव से सम्बंधित समस्त दिशा निर्देशों का कड़ाई के साथ अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा। किसी भी स्तर जिलाधिकारी गुरुवार की देर शाम कलेक्ट्रेट के बचत भवन सभागार में निकाय चुनाव के सम्बंध में सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं रिटर्निंग अफसर तथा सहायक रिटर्निंग अधिकारियों की बैठकों की अध्यक्षता कर रही थीं। बैठक में पुलिस अधिक श्री आलोक प्रियदर्शी, मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती पूजा यादव, अपर जिलाधिकारी वित एवं राजस्व, श्रीमती पूजा मिश्रा, सिटी मजिस्ट्रेट श्रीमती पल्लवी मिश्रा, समस्त उप जिलाधिकारी तथा अन्य समस्त सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि निकाय चुनाव से सम्बंधित हैंडबुक का सभी अधिकारी गंभीरता के साथ अध्ययन करें और उसमें लिखे निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए अभी से तैयारी करें।
जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने कहा कि जो अधिकारी पूर्व में भी किसी चुनाव सम्पन्न कराने की प्रक्रिया में शामिल रहे हैं, वे ये कतई महसूस न करें कि निकाय चुनाव कराने की प्रक्रिया सम्पन्न कराने में उन्हें कोई समस्या उत्पन्न नहीं हो सकती, इस प्रकार के आत्म विश्वास को अपने आस भी न फटकने दें और पुनः पूरी गंभीरता से निकाय चुनाव की हैंडबुक को पढ़ें और उसमें दिए गए निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि चुनाव ड्यूटी बेहद संवेदनशील कार्य है, इसके लिए समुचित तैयारी आवश्यक है, सभी लोग इस प्रतिबद्धता के साथ कि पूरी तरह से निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से चुनाव सम्पन्न कराना है, कार्य करें। उन्होंने कहा कि चुनाव कार्य में किसी भी स्तर पर ढिलाई या लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं है। निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित नहीं करने वाले लोगों पर कड़ी अनुशासनात् मक कार्रवाई कर दी जाएगी

Next Post

आओ भारत को दुनिया की विकसित अर्थव्यवस्थाओं से भी बेहतर बनाएं

एडवोकेट […]
👉