देश के मा0 यशस्वी प्रधानमंत्री एवं प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री का प्रदेश एवं जनपद के पशुपालकों के लिए बड़ा तोहफा

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time6 Minute, 36 Second

(गुणेश राय)
-मुख्यमंत्री द्वारा 201 करोड़ रुपए की लागत से 520 मोबाइल वेटरनरी यूनिट का हरी झंडी दिखाकर लखनऊ से किया गया रवाना
-माननीय विधायक एवं मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद की मोबाइल वेटरनरी यूनिट को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
-जनपद के पशुपालकों को टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1962 पर फोन के माध्यम से घर बैठे पशुओं का मिलेगा उपचार -मा0 विधायक
-पशुपालकों के लिए बड़ी योजना का शुभारंभ पशुओं का उपचार पशु पालकों के द्वार -मुख्य विकास अधिकारी

श्रावस्ती। देश के माननीय यशस्वी प्रधानमंत्री एवं प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री के कर कमलों द्वारा आज उत्तर प्रदेश के पशुपालकों को बड़ा तोहफा प्रदान किया गया है। प्रदेश भर के पशुपालकों को टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1962 पर फोन करने के उपरांत घर बैठे उनके पशुओं का उपचार की सुविधा मिल सकेगी। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन लोकप्रिय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कर कमलों द्वारा लखनऊ में किया गया, जिसमें 201 करोड़ रुपये की लागत से 520 मोबाइल वेटरिनरी यूनिट का फ्लैग आफ करते हुए शुभारंभ किया गया। जिनका लाभ उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में प्राप्त होने जा रहा है। इस कड़ी में जिले में कलेक्ट्रेट सभागार में कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसके मुख्य अतिथि माननीय विधायक रामफेरन पाण्डेय थे, और कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य विकास अधिकारी अनुभव सिंह ने किया। जिसमें लखनऊ में आयोजित माननीय मुख्यमंत्री जी की अध्यक्षता में आयोजित हो रहे कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया गया। तत्पश्चात जनपद की वेटरनरी मोबाइल यूनिट को माननीय विधायक एवं मुख्य विकास अधिकारी के द्वारा हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया।
इस अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अपने उद्गार व्यक्त करते हुए माननीय विधायक ने जनपद के पशु चिकित्सा अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि भारत के माननीय यशस्वी प्रधानमंत्री एवं लोकप्रिय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा आज पशुपालकों के लिए यह महत्वपूर्ण योजना प्रारंभ की गई है। उन्होंने सभी पशु चिकित्सा अधिकारियों से इस योजना को गुणवत्ता एवं मानकों के अनुरूप संचालित करने का आह्वान किया है, ताकि माननीय मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप इस महत्वाकांक्षी योजना का जनपद के समस्त पशुपालकों को भरपूर लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1962 पर पशुपालकों के द्वारा जो काल की जाए उनका तुरंत संज्ञान लेते हुए घर बैठे पशुपालकों को पशुओं का इलाज संभव कराया जाए, ताकि सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना का सरलता के साथ सभी पशुपालकों को घर बैठे इस योजना का लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि यह बहुत ही महत्वाकांक्षी योजना है। इसलिए जनपद में पशुपालकों के लिए इसे बहुत ही दृढ़ता के साथ संचालित किया जाए।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि पशुपालकों के लिए बड़ी योजना मोबाइल वेटरनरी यूनिट ’पशुओं का उपचार पशु पालकों के द्वार’ का शुभारम्भ किया गया है। उन्होने सभी वेटरनरी यूनिट की मोबाइल टीमों को निर्धारित कार्यक्रम के तहत कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस महत्वाकांक्षी योजना के तहत तीन मोबाइल वेटरिनरी यूनिट निर्धारित रूट पर प्रतिदिन सुबह 08 बजे से अपरान्ह 02 बजे तक संचालित होंगी तथा अपातकालीन सेवा के लिए 01 एम0यू0वी0 प्रातः 08 बजे से रात्रि 10 बजे तक संचालित की जायेगी। इसलिए उनके जो मानक तय किए गए हैं सभी यूनिट अपने कार्यक्रम के तहत ग्रामों में पहुंचकर पशुपालकों को इस योजना का लाभ उपलब्ध कराएंगे। संबंधित यूनिट के चिकित्सा अधिकारी एवं अन्य स्टाफ टोल फ्री नंबर के माध्यम से काल प्राप्त होने के उपरांत तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करते हुए निर्धारित स्थान पर पहुंचकर पशुपालकों को इस योजना का लाभ पहुंचाने की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे, ताकि माननीय मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम का जनपद के सभी पशुपालकों को भरपूर लाभ प्राप्त हो सके।
कार्यक्रम के अवसर पर अपर जिलाधिकारी (वि0/ रा0) डी0पी0 सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा0 मानव, आशुतोष पाण्डेय, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि गिलौला प्रकाश चन्द्र सहित प्रशासन /विकास/पशुपालन विभाग के अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Next Post

केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर के हाथों विशिष्टजनों को मिला “भारत गर्व सम्मान

(तनवीर […]
👉