जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैंकर्स की जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक सम्पन्न

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 41 Second

(राममिलन शर्मा)
रायबरेली। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने कहा कि बैकर्स निर्धारित समय से बैंकों में आये तथा शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के निर्धारित लक्ष्यों को पूर्ण करें तथा अपने कर्तव्यों व दायित्वों का भली भांति निर्वहन करते हुए आमजन में अपनी पेठ बनाये तथा जनता की बैंक सम्बन्धी समस्याओं को रूचि लेकर सुने तथा उसका निवारण समय से करें।
जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव आज बचत भवन सभागार में बैंकर्स की जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहीं थी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती पूजा यादव सहित विभिन्न बैकों के अधिकारी उपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि बैकर्स केन्द्र व प्रदेश सरकार की जनहित की योजनाओं की जानकारी आमजन को बढ-चढ़कर देकर उसकों लाभान्वित करें इसके अलावा प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, ऋण जमा अनुपात, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद, मुख्य मंत्री माटीकला रोजगार व ग्रामोद्योग रोजगार योजना सहित नाबार्ड की महत्वपूर्ण योजनाओं पर विशेष ध्यान दें।
जिलाधिकारी ने कहा कि बैंकर्स कार्य प्रणाली को सरल व सहज बनायें। लाभ परक योजना सम्बन्धी आदि कार्यो के क्रियाकलापों को आमजन व सहज तरीके से बताये। उन्होंने कहा कि मुख्य उद्देश्य आमजन को केंद्र व प्रदेश सरकार की लाभपरक व कल्याणकारी योजनाओं को लाभार्थियों व आम जनमानस को लाभ दिलाना है। उन्होंने कहा कि बैंकर्स सरकार की योजनाओं से आमजन को जानकारी दे तथा उसको लाभान्वित करें। जिला स्तरीय समिति की बैठक आदि की बैकर्स बैठक महत्वपूर्ण होती है जिसे बैंकर्स गंभीरता से लंे। उन्होंने बैंकों को निर्देश दिए कि जो लोन स्वीकृत हो गए हैं उन्हें बैंकों में अनावश्यक न रोकें।

Next Post

हिंदू नव वर्ष चैत्र नवरात्रि स्थापना दिवस पर हजारों श्रद्धालुओं ने किया गंगा स्नान

(मनोज […]
👉