जनपद में प्रतिबन्धित प्लास्टिक के प्रयोग के विरूद्ध लगातार अभियान चलाया जाए -डीएम

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time4 Minute, 6 Second

(राम मिलन शर्मा) राय बरेली। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने कहा कि नगर पालिका एवं नगर पंचायत अपने-अपने क्षेत्रों में मार्ग प्रकाश, चैराहों आदि का सौंदर्यीकरण, वृक्षारोपण, अपशिष्ट प्रबंधन, तालाब निर्माण आदि कार्यों को निर्धारित समय में पूरा कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि चालू वित्तीय वर्ष के अन्तिम माह में जो भी भुगतान शेष रह गये है उन्हें समय से निष्पादित करायें। सभी निकाय अपने-अपने क्षेत्रों में प्रतिबन्धित प्लास्टिक के प्रयोग के विरुद्ध लगातार अभियान चलायें।
जिलाधिकारी श्रीमती माला श्रीवास्तव बचत भवन सभागार में नगर निकाय के कार्यो की प्रगति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहीं थीं। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अमित कुमार, अपर जिलाधिकारी वि0रा0 श्रीमती पूजा मिश्रा सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें। जिलाधिकारी ने कहा कि चालू वित्तीय वर्ष का अन्तिम पखवाड़ा शुरू हो चुका है, लंबित भुगतान की प्रक्रिया में शीघ्रता लायें, ऐसी स्थिति नहीं आनी चाहिए कि भुगतान शेष रह जाने के कारण विकास कार्यो आदि में व्यवधान आयें। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के कार्य का भुगतान निर्धारित समयावधि में पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी संस्था आदि का देय भुगतान विलम्बित नहीं किया जाना चाहिए।
जिलाधिकारी ने कहा कि प्रतिबन्धित प्लास्टिक के प्रयोग के विरूद्ध जबर्दस्त अभियान चलाया जाए, और लगातार चलाया जाए। पुलिस के सहयोग से प्रतिबन्धित प्लास्टिक के थोक व्यापार पर लगाम लगाई जाए। उन्होंने कहा कि प्रतिबन्धित प्लास्टिक के प्रयोग को रोकने के लिए स्कूल, कालेजों आदि में जागरूकता अभियान चलाया जाए। उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली के लिए शिविर लगाकर कार्य किया जाए और इस वित्तीय वर्ष के लिए निर्धारित लक्ष्य को अवश्य प्राप्त किया जाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में तालाब के निर्माण तथा सौंदर्यीकरण आदि के कार्यों में भी तेजी लाई जाए एवं उसके रख रखाव और साफ-सफाई आदि की व्यवस्था नियमित रूप से सुनिश्चित की जाए। तालाबों का निर्माण, सीढ़ियों आदि के कार्य का सत्यापन भी कराया जाए। जिलाधिकारी ने गौ आश्रय स्थलों एवं गौशालाओं के कार्य शीघ्रता के साथ सम्पन्न करने के लिए कहा कि इन आश्रय स्थलों में बीमार गोवंशों के लिए एक स्थान चिन्हित किया जाए ताकि बीमार गौवंशों को अलग रख उन्हें भोजन व इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए और रजिस्टर भी रखा जाए। उन्होंने कहा कि जहां-जहां पर गोबर गैस प्लांट बन गये हैं उसकी संचालन व्यवस्था को भी सुनिश्चित किया जाए।

Next Post

व्यापार मंडल एवं दवा विक्रेता वेलफेयर समिति द्वारा होली मिलन समारोह का आयोजन

(शमशाद […]
👉