त्योहार के दौरान सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने एवं उसको फारवर्ड करने वालों पर होगी सख्त कारवाई -पुलिस अधीक्षक

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 9 Second

(संदीप सक्सेना) बलराम पुर। होली के त्योहार को शांतिपूर्ण एवं सकुशल ढंग से संपन्न कराए जाने के लिए डीएम डा. महेंद्र कुमार एवं पुलिस अधीक्षक केशव कुमार की अध्यक्षता में सेंट्रल पीस कमेटी की बैठक संपन्न हुई। बैठक में जनपद के सभी थानों से आए गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
बैठक में डीएम ने कहा कि होली का त्यौहार खुशियों का त्योहार है। सभी लोग होली के त्यौहार का बेसब्री से इंतजार करते हैं। उन्होंने कहा कि होली का त्यौहार आपसी भाईचारे एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाए। होली के दौरान कोई भी नई परंपरा की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने होलिका दहन के स्थल पर समुचित साफ- सफाई एवं होली के त्यौहार के दिन विद्युत एवं जलापूर्ति की समुचित व्यवस्था हेतु संबंधित को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि त्योहार के दौरान गणमान्य नागरिकों की भूमिका अति महत्वपूर्ण होती है। गणमान्य नागरिक अपने क्षेत्र में इससे बात का ध्यान रखें कि किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना हो, यदि किसी व्यक्ति को लेकर आशंका है कि वह गड़बड़ी कर सकता है, इसकी सूचना तत्काल पुलिस एवं प्रशासन को दें।
पुलिस अधीक्षक केशव कुमार ने कहा कि जनपद में कुल 1821 होलिका दहन स्थल है। सभी होलिका दहन स्थल पर पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। संवेदनशील स्थलों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात की जाएगी। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर किसी भी तरह का आपत्ति जनक कमेंट ना हो, विशेषकर युवा वर्ग इसका ध्यान रखें। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले एवं उसको फारवर्ड करने वाले के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व प्रदीप कुमार, अपर जिलाधिकारी न्याय के डा0 ज्योति गौतम, अपर पुलिस अधीक्षक नम्रिता श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 सुशील कुमार, तीनों तहसीलों के उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी, समस्त थानों के थानाध्यक्ष, डीपीआरओ राजेश प्रताप सिंह, अधिशासी अभियंता विद्युत बलरामपुर एवं तुलसी पुर अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Next Post

डर अच्छा लगता है, अपराध और अपराधियों के खिलाफ जीरो टालरेंस नीति जरूरी

एडवोकेट […]
👉