CM Yogi Temple: अयोध्या में बनेगा सीएम योगी आदित्यनाथ का भव्य मंदिर, 24 फरवरी को भूमि पूजन

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 48 Second

Feb 21, 2023
जानकारी के मुताबिक 24 फरवरी को मंदिर के लिए भूमि पूजन किया जाएगा। इसमें रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास भी शामिल होंगे। साथ ही साथ हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास और अयोध्या के कई बड़े संत हिस्सा लेंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता तो वैसे खूब है। लेकिन अब उनके मंदिर का भी निर्माण होने जा रहा है। मंदिरों का शहर कहे जाने वाले अयोध्या में योगी आदित्यनाथ के मंदिर का निर्माण होगा। यहां श्री योगी मंदिर बनने जा रहा है। इस मंदिर का निर्माण योगी के प्रचारक प्रभाकर मौर्य कराने जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक 24 फरवरी को मंदिर के लिए भूमि पूजन किया जाएगा। इसमें रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास भी शामिल होंगे। साथ ही साथ हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास और अयोध्या के कई बड़े संत हिस्सा लेंगे।
जानकारी के मुताबिक श्री योगी मंदिर 101 फीट ऊंचा होगा। इसकी लंबाई और चौड़ाई 50X50 की होगी। मंदिर बनाने में कुल लागत 4 करोड़ की आएगी। इसको लेकर सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर इतना पैसा कहां से आएगा? इस पर प्रभाकर मौर्य ने बताया कि यह पैसा यूट्यूब चैनल से और कई मुस्लिम संगठनों के सहयोग से हासिल किया जाएगा। अयोध्या के कल्याण भद्रासा गांव में इस मंदिर का निर्माण कराया जाएगा। भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ को भी निमंत्रण भेजा गया है।
बताया जा रहा है कि इस मंदिर को बनने में 5 वर्ष का समय लगेगा। इसमें योगी आदित्यनाथ की 5 फीट की प्रतिमा को स्थापित किया जाएगा। 2027 तक योगी का यह विशाल मंदिर पूरा कर लिया जाएगा। आपको बता दें कि प्रभाकर मौर्य वही शख्स है जो विवादित जमीन पर इससे पहले भी योगी आदित्यनाथ का एक मंदिर बनवा चुके हैं।

Next Post

Kashmir Cricket Bat Industry गुजर रही है मुश्किलों के दौर से, 300 करोड़ के उद्योग पर संकट और गहराया

Feb […]
👉