प्राथमिक विद्यालय अलीनगर खुर्द सरोजनी नगर लखनऊ में नीता खन्ना ने बच्चों को स्कूल बैग वितरित किए

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 10 Second

(राजेश कुमार वर्मा) सरोजनी नगर, लखनऊ। लखनऊ के सरोजनी नगर ब्लाक में स्थित प्राथमिक विद्यालय अलीनगर खुर्द में चैतन्य महिला सेवा समिति के अध्यक्ष नीता खन्ना ने शलभ सिंघानिया के जन्मदिन के उपलक्ष्य में अपनी छोटी बहन इरा कपूर और रोली कपूर के साथ मिलकर संस्था भारत समृद्धि के बैनर तले बच्चों को बैग वितरित किए। बेसिक विद्यालयों में कापी किताब तथा स्टेशनरी सरकार की तरफ से उपलब्ध कराई जाती है परंतु इन्हें रखने के लिए बैग नहीं उपलब्ध होते जिससे बच्चों को काफी दिक्कत होती है। इसलिए नीता खन्ना अक्सर विभिन्न स्कूलों में अपने बच्चों के जन्मदिन या किसी अन्य महत्वपूर्ण दिवस पर बच्चों को आवश्यक सामग्री वितरित करती रहती हैं। बच्चों की आवश्यकता को देखते हुए सभी बच्चों को बैग दिए।
धीरज उपाध्याय ने भारत समृद्धि बैनर के तहत समाज सेवी नीता खन्ना के माध्यम से बच्चों को वितरित किए गए बैग हेतु उन्हें धन्यवाद दिया तथा उपस्थित सभी अभिभावकों से बच्चों को रोज साफ-सुथरी होकर स्कूल आने का आग्रह किया।
नीता खन्ना ने कहा कि जिस प्रकार बच्चे मन के बहुत ही साफ-सुथरे और सच्चे होते हैं, भविष्य में वह एक अच्छे नागरिक बने इसके लिए जरूरी है कि स्वस्थ वातावरण में वह साक्षर बने, पढ़ लिख करके अपना और अपने गांव का नाम रोशन करें इसी से देश का विकास होगा। अध्यापिका रीना त्रिपाठी ने नीता खन्ना, इरा कपूर तथा भारत समृद्धि के महामंत्री धीरज उपाध्याय को विद्यालय के पूरे स्टाफ की तरफ से धन्यवाद ज्ञापित किया तथा कहा बैग पाकर सभी बच्चों के चेहरे खुशी से खिल गए इस खुशी के लिए जितनी भी तारीफ की जाए उतनी शायद कम है। विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं को बेसिक विद्यालय में बच्चों की आवश्यकता की चीजों को अपने जीवन के महत्वपूर्ण दिनों में जाकर दान करना चाहिए जिससे बच्चों की न्यूनतम आवश्यकताएं भी पूरी होंगी और वह इन सामग्रियों से अपनी पढ़ाई लिखाई में आवश्यक मदद ले पाएंगे।
कार्यक्रम में विद्यालय परिवार से रीना त्रिपाठी, नसीम सेहर, सरिता यादव, सतीश सिंह, ग्राम शिक्षा समिति के सदस्य तथा बहुत से अभिभावक उपस्थित हुए।

Next Post

विद्यालयों में अध्यापकों के परिवारजन न आये नहीं तो की जायेगी कार्यवाही -बीएसए

(संदीप […]
👉