एचडीएफसी बैंक ने लोगों में सुरक्षित बैंकिंग की आदतों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से चलाया जागरूकता अभियान

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 39 Second

(मो0 रिजवान) प्रयाग राज। उत्तर प्रदेश जनपद प्रयागराज के ग्रामीण इलाके के रावतपुर में स्थित एचडीएफसी बैंक के उच्च अधिकारियों के दिशा निर्देश पर ब्रांच मैनेजर संदीप त्रिपाठी के नेतृत्व में ब्लाक भगवतपुर के ग्राम बिसौना इलाके में बैंक कर्मियों द्वारा ग्रामीणों को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया।
इस दौरान ब्रांच मैनेजर संदीप त्रिपाठी ने ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा देश में साइबर सुरक्षा परिदृश्य तेजी से बदल रहा है और लगातार उभरते खतरों से बचाव के लिए सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों के बीच मजबूत सहयोग की आवश्यकता बढ़ रही है। लोगों को भ्रमित कर लिंक व ओटीपी के जरिए जालसाजी के मामले चिंताजनक हैं। बैंक कभी किसी से व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगता। बैंक के अन्य लाभकारी योजनाओं का गोल्ड लोन जैसी जानकारियां के बारे में ग्रामीणों को बताई गई। एचडीएफसी बैंक द्वारा सम्मानित किसानों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया। सम्मान पाने वालों में लगभग 20 किसान शामिल रहे। बैंक द्वारा आयोजित कार्यक्रम के बारे में ग्राम प्रधान राम कैलाश यादव ने बताया कि बैंक का उद्देश्य सभी प्रकार की धोखाधड़ी के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। इस तरीके का कार्यक्रम हमारे गांव में पहली बार हुआ।
इस दौरान नितिन जैन (क्लस्टर हेड) वाईस प्रेजिडेंट, संदीप त्रिपाठी (ब्रांच मैनेजर), कमलेन्द्र कुमार श्रीवास्तव (डिप्टी मैनेजर), मोहम्मद सकिब (टैलर), अभिषेक मिश्रा (सेल्स आफिसर), पियूष कुमार सिंह (एम इ) तकी हैदर (टी डब्लू एल), दीपक कुमार (सेल्स आफिसर) कमल पाण्डेय, श्वेतंक, सुमित श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

Next Post

परीक्षा पे चर्चा के मंच पर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने की पीएम मोदी की तारीफ

(अमित […]
👉