SCO Film Festival | मुंबई में एससीओ फिल्म महोत्सव शुरू, अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ हुए शामिल, सितारों ने ‘बॉयकॉट बॉलीवुड’ ट्रेंड के बारे में बात की

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 58 Second

Jan 28, 2023
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय सिनेमा के बीच की रेखाएं धुंधली हो गई हैं क्योंकि बेहतर पटकथा की कोई सीमा नहीं होती।
मुंबई। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय सिनेमा के बीच की रेखाएं धुंधली हो गई हैं क्योंकि बेहतर पटकथा की कोई सीमा नहीं होती। शंघाई कॉर्पोरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) फिल्म फेस्टिवल मुंबई में शुरू हुआ। पांच दिवसीय महोत्सव का उद्घाटन अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ, हेमा मालिनी, पूनम ढिल्लों के साथ-साथ केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया, जिन्होंने कहा कि क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा के बीच की रेखाएँ धुंधली हो गई हैं क्योंकि सिनेमा के लिए कोई सीमा नहीं है। मंत्री ने कहा कि 2023 देश के लिए दो कारणों से एक महत्वपूर्ण वर्ष है। भारत जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है और एससीओ की अध्यक्षता कर रहा है। यह कहते हुए कि त्योहार का उद्देश्य सिनेमाई साझेदारी का निर्माण करना है, आदान-प्रदान कार्यक्रम करना है, युवा फिल्म निर्माण प्रतिभाओं का पोषण करना है और इस अद्वितीय क्षेत्र की संस्कृतियों के बीच एक सेतु के रूप में कार्य करना है।
फिल्म महोत्सव का आयोजन राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम (एनएफडीसी) द्वारा एससीओ काउंसिल ऑफ स्टेट्स के सहयोग से किया जा रहा है। जब ठाकुर ने कुमार से पूछा कि क्या वह अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में अभिनय करने के लिए तैयार हैं, तो 55 वर्षीय अभिनेता ने कहा, “मैं आत्मनिर्भर होने में विश्वास करता हूं और हिंदुस्तानी फिल्में करूंगा।”
दूसरी ओर, श्रॉफ ने कहा कि वह अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों में अभिनय करने के लिए तैयार हैं और उनका मानना है कि सिनेमा की कोई भाषा नहीं होती है। उन्होंने कहा, “फिल्म सीमाओं से ऊपर जाती है, यह एक दृश्य माध्यम है और रचनात्मकता की कोई भाषा नहीं होती है। मैं यहां आकर और इस कार्यक्रम का हिस्सा बनकर और भारतीय सिनेमा और इसके विकास का जश्न मनाकर बहुत खुश हूं, और निश्चित रूप से विश्व सिनेमा और सभी देशों ने इसमें भाग लिया और अपनी प्रतिभा दिखाई।
अनुराग ठाकुर ने मुंबई में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) फिल्म महोत्सव के पहले संस्करण की शुरुआत के अवसर पर यह बात कही। बॉलीवुड कलाकार अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ और हेमा मालिनी ने पांच दिवसीय फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह में भाग लिया। इसमें एससीओ सदस्य देशों की 58 फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।

Next Post

E-Paper- 29 January 2023

Click […]
👉