जनपद में ‘स्कूल चलो अभियान’ के तहत कार्यक्रम का हुआ आयोजन

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 56 Second

(प्रेम वर्मा) उन्नाव। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा जनपद श्रावस्ती से 4 अप्रैल को रैली को हरी झंडी दिखाकर किया गया।
जनपद उन्नाव में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के निर्देशन में स्कूल चलो अभियान में पूरे माह दिवस- वार की जाने वाली गतिविधियों का कैलेण्डर जारी किया गया, जिसके अनुसार सभी विद्यालयों द्वारा बच्चों तथा समुदाय के साथ स्कूल चलो अभियान चलाया जा रहा है। शिक्षक घर-घर जाकर सम्पर्क कर विद्यालय की विशेषताएं तथा योजनाओं के बारे में अभिभावकों को बता रहे है। सभी शिक्षकों ने शत- प्रतिशत नामांकन का संकल्प लिया है। स्कूल चलो अभियान की आज की गतिविधि चित्रकला प्रति- योगिता रही। जिसमें प्राथमिक के लिए थीम – ‘मेरा विद्यालय’ और उच्च प्राथमिक विद्यालय के लिए थीम- ‘स्वच्छ विद्यालय, सुन्दर विद्यालय’, मेरे अध्यापक रही। जनपद उन्नाव के सभी विकास खण्ड के विद्यालयों ने चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसमें मुख्य रूप से सिकन्दरपुर कर्ण से उच्च प्राथमिक विद्यालय कटरी पीपरखेड़ा (1-8), नगर क्षेत्र से कम्पोजिट विद्यालय पन्ना लाल पार्क, प्राथमिक विद्यालय गांधी नगर, हसन गंज से प्राथमिक विद्या लय मोहिउद्दीनपुर, उच्च प्राथमिक विद्यालय भानपुर, कम्पोजिट विद्यालय छरहरा, उच्च प्राथमिक विद्यालय नेवल गंज, उच्च प्राथमिक विद्यालय मकूर, प्राथमिक विद्यालय हिलालमऊ, बिछिया से प्राथमिक विद्यालय वशीरत गंज, बक्खाखेड़ा, औरास से प्राथमिक विद्यालय पुरथ्यावां, पुरवा से प्राथमिक विद्यालय टिकरिया के बच्चों ने विशेष रूप से प्रतिभाग किया।
स्कूल चलो अभियान को एक मुहिम के रूप में जनपद में चलाया जा रहा है और सभी बच्चों को शिक्षा से जोड़ने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है क्योंकि एक भी बच्चा छूटा तो संकल्प हमारा टूटा।

Next Post

10 साल की धाकड़ धावक काजल एक बार फिर से निकली अपने मिशन पर

(विवेक […]
👉