उत्कृष्ट कार्य करने वाले पंचायत मित्र, ब्लाक टीम और स्वास्थ्य केंद्र हुए सम्मानित

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time4 Minute, 24 Second

(बीके सिंह) सीतापुर। आयुष्मान भारत- पीएम जन आरोग्य योजना के अंतर्गत उत्कृट कार्य करने वाले तीन पंचायत मित्रों सहित एक ब्लाक टीम, एक सरकारी व एक निजी चिकित्सालय को सम्मानित किया गया। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित एक समारोह में जिलाधिकारी अनुज ने इन सभी को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया है। इस मौके पर उन्होंने योजना के सभी पात्र लाभार्थियों से अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों के आयुष्मान कार्ड नहीं बने हैं, वह शीघ्र की अपना कार्ड बनवा लें। मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) अक्षत वर्मा के निर्देशन में बीती 12 से 24 जनवरी के मध्य आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाने को जिले में एक अभियान चलाया गया है।
इस अभियान के दौरान सर्वाधिक कार्ड बनाने वाले तीन आयुष्मान मित्रों को जिलाधिकारी ने प्रशस्ति पत्र प्रदान कर उत्साहवर्धन किया। इस अभियान के दौरान हरगांव ब्लाक के क्योंटी कला गांव की पंचायत मित्र अर्चना देवी ने जिले में सर्वाधिक 345 आयुष्मान कार्ड बनाकर पहला स्थान प्राप्त किया। सकरन ब्लाक के महाराज नगर गांव की अंशू वर्मा ने 330 और इसी ब्लाक के मडोर गांव की संध्या देवी ने 326 आयुष्मान कार्ड बना कर क्रमशः दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया। इन तीनों पंचायत मित्रों को जिलाधिकारी द्वारा सम्मानित किया गया। इस अभियान के दौरान जिले भर में कुल 21,340 आयुष्मान कार्ड बनाए गए, जिनमें से सकरन ब्लाक की टीम ने 2,665 कार्ड बनाकर पहला स्थान प्राप्त किया। जिस पर जिलाधिकारी ने सकरन के खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) चंद्रभान को प्रशस्ति-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।
इसके अलावा बीते छह माह में सर्वाधिक लाभार्थियों का उपचार करने वाले एक निजी और एक सरकारी चिकित्सालय को भी सम्मानित किया गया। निजी अस्पतालों में सीतापुर आंख अस्पताल ने आंख की बीमारियों से संबंधित 2,444 मरीजों का उपचार कर पहला स्थान प्राप्त किया। जिस पर जिलाधिकारी ने यहां के चीफ एडमिन दीपक कनाडे और आयुष्मान मित्र ऋतुराज को प्रशस्ति-पत्र दे कर सम्मानित किया। सर कारी स्वास्थ्य केंद्रों की कड़ी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सांडा ने 282 मरीजों का उपचार कर पहला स्थान प्राप्त किया।
जिस पर जिलाधिकारी ने सीएचसी अधीक्षक डा. मनोज देशमणि, बीपीएम आदित्य भारती, आयुष्मान मित्र राहुल को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. मधु गैरोला, जिला महिला चिकित्सालय की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. सुषमा कर्णवाल, योजना के नोडल अधिकारी/उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. राजशेखर, जिला कार्यक्रम समन्वयक डा. अभिज्ञान सिंह, जिला सूचना प्रणाली प्रबंधक आशीष श्रीवास्तव, शिकायत प्रबंधक नरेंद्र सिंह आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Next Post

बाबा बनाम विज्ञान, कैसे निकलेगा समाधान!

(एडवोकेट […]
👉