एसडीएम व तहसीलदार ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 45 Second

(मनोज मौर्य) ऊंचाहार रायबरेली। नगर के मुख्य चैराहा स्थित थाना व खरौली रोड पर सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण के चलते लोगों को घंटों जाम के जाम से जूझना पड़ता था। एसडीएम और तहसीलदार द्वारा अतिक्रमण को हटाते हुए फुटपाथ पर लगने वाली दुकानों को ओवर ब्रिज के नीचे लगवाने के निर्देश दिए गए हैं।
सब्जी व ठेली समेत अन्य दुकानदारों द्वारा कस्बा के थाना व खरौली रोड के दोनों ओर पटरियों पर दुकानें लगाई जाती थी। जिसकी वजह से सामान खरीदने के लिए लोग बीच सड़क पर वाहन खड़े कर देते थे। जिसकी वजह से समूचे कस्बे में जाम की स्थिति बनी रहती थी। शुक्रवार को एसडीएम आशीष कुमार मिश्र व तहसीलदार अजय कुमार गुप्ता ने नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी निखिलेश कुमार मिश्र व पुलिस बल के साथ ओवर ब्रिज के नीचे तथा खरौली रोड पर किए गए अतिक्रमण को जेसीबी मशीन से हटवा दिया। तथा थाना खरौली रोड के सभी दुकानदारों को शनिवार से ओवर ब्रिज के नीचे अस्थाई तौर पर दुकानें लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इस बीच दुकान अतिक्रमण हटाए जाने को लेकर व्यापार मंडल द्वारा सामान्य तौर पर विरोध किया गया। लेकिन एसडीएम के समझाने के बाद व्यापारी अतिक्रमण को हटाने को राजी हुए। बताते चलें कि ओवर ब्रिज पुल के पश्चिमी छोर पर दुकानदारों द्वारा टीनशेड रखकर अतिक्रमण किया गया था। जिसे हटवाए जाने को लेकर तहसील प्रशासन व नगर पंचायत ने करीब एक माह पूर्व नोटिस भी जारी की थी। बावजूद इसके अतिक्रमण नहीं हटाया जा रहा था।
एसडीएम मिश्रा ने बताया कि कस्बे में अतिक्रमण की वजह से वाहनों का जाम लग जाता था। जिसकी वजह से दुर्घटना होने की संभावनाएं बढ़ गई थी। ऐसे में अतिक्रमण हटवाते हुए दुकानदारों को अस्थाई तौर पर ब्रिज पुल के नीचे दुकानें लगाने हेतु निर्देशित किया।

Next Post

राष्ट्रीय गौसेवा संघ के संगठन मंत्री ने गौशाला का किया निरीक्षण और तैयार किया गौ वंशो के लिए भोजन

(प्रदीप […]
👉