WFI Dispute: पहलवानों के विरोध प्रदर्शन पर बोले मनोहर लाल खट्टर, यह गंभीर विषय, इससे खिलाड़ियों का मनोबल टूटता है

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 30 Second

Jan 19, 2023
अपने बयान में खिलाड़ियों द्वारा लगाए गए आरोपों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह गंभीर विषय है और इसे गंभीरता से लिया गया है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय खेल मंत्रालय ने नोटिस लिया है और WFI को 72 घंटे में जवाब देने के लिए कहा है। सारी बातें गंभीरता से ली गई हैं।

भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ खिलाड़ियों का विरोध प्रदर्शन जंतर मंतर पर जारी है। कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ खिलाड़ी लगातार कई बड़े आरोप लगा रहे हैं। इन सबके बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा बयान दिया। अपने बयान में खिलाड़ियों द्वारा लगाए गए आरोपों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह गंभीर विषय है और इसे गंभीरता से लिया गया है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय खेल मंत्रालय ने नोटिस लिया है और WFI को 72 घंटे में जवाब देने के लिए कहा है। सारी बातें गंभीरता से ली गई हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि भारत सरकार इस पर संज्ञान लेगी। यह गंभीर विषय है और इससे खिलाड़ियां का मनोबल टूटता है।
खिलाड़ियों की सुरक्षा पर खट्टर ने कहा कि हमारे पास इस प्रकार की कोई शिकायत नहीं आई है। कल से जब प्रदर्शन शुरू हुआ है तब से जानकारी मिली है। उन्होंने कहा कि अगर हमारे पास कोई विषय आएगा तब हम उस पर संज्ञान लेंगे। हम खेल विभाग में खिलाड़ियों की सुरक्षा पर विचार कर जो भी आवश्यकता होगी वह पूरा करेंगे। वहीं, पहलवान विनेश फोगट ने कहा कि हरियाणा में जो नया कुश्ती संघ बनाया है उसमें भी बृजभूषण शरण सिंह (WFI के अध्यक्ष) जैसे लोग हैं। चैंपियन पहलवान और भाजपा नेत्री बबीता फोगट ने कहा कि मेरी कोशिश है कि मैं आज ही समाधान करवा दूं। ये कोई छोटी चीज़ नहीं है, धुआं वहीं उठता है जहां आग लगी होती है। मैं भरोसा दिलाती हूं कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी।
साक्षी मलिक ने कहा कि बबीता फोगाट सरकार की तरफ से आईं हैं और हमने भी अपनी बात उनके सामने रखी है। उन्होंने आश्वस्त किया है कि वो हमारे साथ हैं और हमारी मांगें पूरी करवाएंगी। हमारा धरना तब तक जारी रहेगा जब तक कोई क्लैरिटी नहीं आ जाती। आपकों बता दें कि भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) और WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ यौन शोषण के आरोप लगाए जाने पर बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और अन्य रेसलर जंतर-मंतर धरना-प्रदर्शन करने पहुंचे।

Next Post

Wrestler's Protest : जानें कौन हैं Wrestling Federation of India के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह, जिन पर लगे हैं यौन शोषण के आरोप

Jan […]
👉