राशन कार्ड बनवाने के लिए दर-दर भटक रहे लाभार्थी

RAJNITIK BULLET
1 0
Read Time2 Minute, 54 Second

(नीरज अवस्थी) रामगढ़ (सीतापुर)। गोंदलामऊ ब्लाक क्षेत्र के सैकड़ों पात्र अपना राशनकार्ड बनवाने के लिए दर-दर भटक रहे है। वही जिम्मेदार पदों पर चयनित लोग अन्न योजना में पलीता लगा रहे है।
मामला ब्लाक क्षेत्र की ग्राम पंचायत मुड़िया कैल का है। जंहा मौजूदा प्रधान राजाराम का अंत्योदय राशन कार्ड जो गरीबी रेखा के सबसे नीचे आता है। वह बना हुआ है। जिसकी कार्ड संख्या 215420783505 है क्या प्रधान अंत्योदय कार्ड रखने का पात्र है। वही प्रधान के पास दो मंजिला पक्का मकान मोटरसाइकिल आदि मौजूद है और लगभग 3 बीघा जमीन है। ऐसे में जब जिम्मेदार ही सरकारी योजना का पलीता लगाएगे तो पात्रों को योजना का लाभ कैसे मिल पायेगा वहीं ग्रामीणों का कहना है कि जब ऐसे परिवार का अंतोदय कार्ड सप्लाई आफिस बना सकता है तो हम लोगों के पास ऐसा कुछ भी नहीं है फिर भी हमें इस योजना का लाभ क्यो नहीं मिल रहा? इसकी शिकायत ग्रामीण बाबू राम द्वारा कई बार डीएम सीतापुर सप्लाई विभाग में किया गया। लेकिन प्रधान द्वारा सप्लाई विभाग में मामले को दबा दिया जाता है। जब प्रधान राजाराम के अंतोदय कार्ड में पत्रकारों की टीम द्वारा पड़ताल किया गया तो मामला सही पाया गया।
वही योगी सरकार ने ऐसे व्यक्तियों के ऊपर कार्यवाही करने का दिशानिर्देश प्राप्त है फिर सप्लाई विभाग राजाराम पर क्यों महेरबान है। ग्रामवासियांे का कहना है प्रशासन इसकी निष्पक्षता से जांच कराए यदि ये पात्रता के श्रेणी में नही आता है। तो इनसे आज तक का राशन रिकवरी कराया जाए। अब देखना है कब तक होगी जांच कब मिलेगा ग्रमीणों को न्याय? इसका लोगों को इंतजार रहेगा। इस सम्बन्ध में जब एसडीएम सिधौली राखी वर्मा से बात कि गयी तो उन्होंने कहा बताया जिन ग्रामीणों ने कार्ड से सम्बन्धित शिकायत की है उनको प्रार्थना पत्र सहित मेरे आफिस भेज दीजिए जिस पर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

Next Post

आपसी मतभेद छोड़कर हुए तीन जोड़े एक साथ रहने को राजी

(पुष्कर […]
👉