माघ मेला में मकर संक्रांति स्नान पर हुए सुरक्षा के कड़े इंतेजाम

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 53 Second

(अशफी खान) प्रयाग राज। गंगा तट पर चल रहे माघ मेले में 14 और 15 जनवरी को होने वाले मकर संक्रांति स्नान से पहले मेला पुलिस ने मंगलवार को भीड़ प्रबंधन पर आकस्मिक ड्रिल कराने का फैसला किया।
मेला पुलिस को पौष पूर्णिमा की तुलना में मकर संक्रांति पर भीड़ कई गुना बढ़ने की उम्मीद है। माघ मेले के पहले दिन पौष पूर्णिमा स्नान में करीब 5.10 लाख श्रद्धालुओं ने डुबकी लगाई थी।
मकर संक्रांति स्नान के लिए श्रद्धालुओं की पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए मेला पुलिस कोई कसर नहीं छोड़ रही है।
एसएसपी (माघ मेला) राजीव नारायण मिश्रा ने टीओआई को बताया, “14 और 15 जनवरी को होने वाले मकर संक्रांति स्नान के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जाएंगे। राज्य के विभिन्न हिस्सों से पर्याप्त पुलिस बल बुलाए गए हैं और पुलिस टीमें तैनात की जाएंगी।
 सभी स्थिर स्थानों पर राज्य के विभिन्न हिस्सों से पर्याप्त पुलिस बल बुलाए गए हैं और सभी स्थिर स्थानों पर पुलिस टीमों को तैनात किया जाएगा।” मिश्रा ने कहा कि 200 सीसीटीवी सेटों का एक नेटवर्क पुलिस को मेला परिसर और उसके आसपास कड़ी निगरानी रखने में मदद करेगा। इसके अलावा 18 वाच टावरों पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।“ मकर संक्रांति स्नान के मद्देनजर घाट के स्थान का विस्तार किया गया है और तीर्थयात्रियों के लिए और घाट तैयार हैं।
गहरी बैरिकेडिंग के अलावा, पीएसी (बाढ़ राहत) और जल पुलिस को सभी घाटों पर तैनात किया जाएगा और पुलिस श्रद्धालुओं को गहरे पानी में जाने से रोक रही है। इसके अलावा एनडी आरएफ की दो टीमों को भी मेला परिसर में तैनात किया गया है। मेला पुलिस ने कहा कि मकर संक्रांति के दो दिनों में मेला ड्यूटी पर 5000 पुलिसकर्मियों की एक बड़ी टुकड़ी तैनात की जाएगी। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा जीआरपी कर्मियों की ब्रीफिंग भी की गई है।

Next Post

डीएम के निर्देश पर जनमानस की समस्याओं को युद्ध स्तर पर कराया जा रहा है निस्तारण

(राममिलन […]
👉