स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित सभी योजनाओं/ कार्यक्रमों का सही ढंग से करें क्रियान्वयन -सीडीओ

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 36 Second

(राममिलन शर्मा)
रायबरेली। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव ने कलेक्ट्रेट के बचत भवन सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि स्वास्थ्य कार्यक्रमों को प्राथमिकता के साथ संचालित किये जाने के साथ ही विशेष प्रयास कर प्रगति में सुधार लाया जाए। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा शासन द्वारा संचालित समस्त स्वास्थ्य योजनाओं का बेहतर ढंग से क्रियान्वयन करते हुए अधिक से अधिक जन सामान्य को लाभान्वित करने के निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता स्वीकार्य नहीं है। स्वास्थ्य से संबंधित जो योजनाएं संचालित है, उनको अच्छी तरह से क्रियान्वयन करते हुए लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने अस्पतालों में साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के साथ-साथ अस्पतालों में दवाओं सहित सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित बनाये रखने के भी निर्देश दिए है।
मुख्य विकास अधिकारी ने संस्थागत प्रसव, जननी सुरक्षा कार्यक्रम, नवजात शिशु टीकाकरण, आशा भुगतान, आशा रिपोर्टिंग सहित अन्य योजनाओं/ कार्यक्रमों की समीक्षा किया तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित सभी योजनाओं/ कार्यक्रमों का सही ढंग से क्रियान्वयन करने एवं स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक बेहतर करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि जननी सुरक्षा योजना का संचालन पूर्ण गुणवत्ता और मानक के अनुरूप करें एवं प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर विश्वस- नीयता को बढ़ाया जाये। जिलाधिकारी ने गर्भवती महिलाओं का शत-प्रतिशत रजिस्ट्रेशन कराये जाने का निर्देश दिये। उन्होंने बच्चों का शत-प्रतिशत पूर्ण टीकाकरण कराये जाने का भी निर्देश दिया। बैठक में समिति के समक्ष अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर करने के लिए आवश्यक सामग्री/उपकरण के क्रय करने, स्टाफ की उपलब्धता, जन जागरूकता तथा अन्य कार्यक्रम व प्रकरणों पर विस्तार से चर्चा की गई।
बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 वीरेन्द्र सिंह, सीएमएस सहित सभी प्रभारी चिकित्सा अधिकारी व एमओआईसी उपस्थित रहे।

Next Post

युवक ने लगाया नेत्र अस्पताल के प्रबंधक पर पिता को गायब करने का आरोप

(मनोज […]
👉