जिलाधिकारी ने सुशासन सप्ताह के अन्तर्गत सम्पन्न कार्यशाला में सीएचसी डीह को दिया प्रथम पुरस्कार

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time4 Minute, 5 Second

(राममिलन शर्मा) राय बरेली। शासन के निर्देशा नुसार 19 से 25 दिसम्बर तक चल रहे सुशासन सप्ताह के अन्तर्गत आज बचत भवन में ’’सुशासन सप्ताह- प्रशासन गांव की ओर’’ विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में विभिन्न विभागों के प्रस्तुती करण के उपरान्त जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने डा. रविकांत, सलाहकार क्वालिटी एशोरेंस एवं डा. तारिक को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डीह की व्यवस्था आदि में सर्वोत्तम कार्य करने पर प्रथम पुरस्कार, इसी प्रकार एनआरएलएम की बीसी सखी सुश्री हिना को श्रेष्ठ कार्य करने पर द्वितीय पुरस्कार तथा अपर जिलाधिकारी (प्रशासन), श्री अमित कुमार एवं नगर मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा को आईजी आरएस में प्रशंसनीय कार्य करने पर तृतीय पुरस्कार दिया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि जिन विभागों को पुरस्कृत किया गया है इसके अलावा कुछ अन्य विभागों ने भी अच्छा कार्य किया है तथा सुशासन का उदाहरण प्रस्तुत किया है। लेकिन जिन विभागों ने अभी तक इस दिशा में प्रगति नहीं की है उनसे अपेक्षा है कि वह शीघ्र ही अपने स्तर पर सुधार करने के प्रयास करें। उन्होंने कहा कि केवल सुशासन सप्ताह में ही नहीं बल्कि हमेशा समस्त कार्य दिवसों में अपने-अपने कार्य स्थल पर बेहतर कार्य प्रणाली का प्रदर्शन करें।
कार्यशाला में राष्ट्रीय आजीविका मिशन (एनआर एलएम) ने अपने विभाग द्वारा चलाई जा रही महिला उत्थान के लिए योजनाओं के सम्बन्ध में प्रस्तुतीकरण के माध्यम से जानकारी दी। इस सम्बन्ध में मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती पूजा यादव ने कहा कि समस्त तहसीलों व ब्लाकों में एनआरएलएल की गठित महिला समूहों द्वारा प्रेरणा कैंटीन खोले की नियमानुसार कार्यवाही की जाए। डीसी मनरेगा ने मनरेगा द्वारा जनपद में किये जा रहे विकास कार्यो के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अमृत सरोवर योजनान्तर्गत तालाबों का निर्माण, खेल का मैदान, लाभपरक योजनाओं में बकरी पालन, मछली पालन आदि कराया जा रहा है।
युवा कल्याण विभाग के प्रस्तुतीकरण पर मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिये कि समस्त विकास खंडों में एक एक खेल मैदान का निर्माण कराये जाने की प्रक्रिया शुरू की जाए। परियोजना निदेशक ने प्रधानमंत्री/मुख्यमंत्री आवास योजना- ग्रामीण के अन्तर्गत आवासों के निर्माण व पात्र लाभार्थियों को दी। उन्होंने आवास योजना के लाभार्थियों को प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय किस्त के बारे में जानकारी दी। कार्यशाला में अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अमित कुमार ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से बताया कि आईजी आरएस के तहत जो भी शिकायतें प्राप्त हुई हैं उनका गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण कराया गया है।

Next Post

प्लाईवुड फैक्ट्री में अज्ञात कारणों से लगी आग

(पुष्कर […]
👉