Gujarat CM की शपथ सोमवार को लेंगे भूपेंद्र पटेल, दूसरी बार संभालेंगे कमान

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 15 Second
 Dec 11, 2022
भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात में विधानसभा चुनावों में सबसे बड़ी जीत हासिल की है। इस बार भारतीय जनता पार्टी 156 सीटों के साथ दोबारा सत्ता में काबिज हुई है। इसके बाद अब सोमवार यानी 12 दिसंबर को गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर भूपेंद्र पटेल शपथ लेंगे।

गुजरात में बंपर जीत हासिल करने के बाद राज्य में भूपेंद्र पटेल सोमवार 12 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनावों में 156 सीटों के साथ सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। इसके बाद विधायक दल की बैठक में नवनिर्वाचित पार्षदों ने भूपेंद्र पटेल को विधायक दल का नेता चुना था, जिसके बाद उनका दूसरा कार्यकाल शुरू होगा।

माना जा रहा है कि ये शपथ ग्रहण समारोह बेहद शानदार होने वाला है। इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह समेत कई नेता मौजूद रहेंगे। भूपेंद्र पटेल ने विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा भी पेश किया था।

आम आदमी पार्टी और निर्दलीय उम्मीदवार ने दिया समर्थन
आम आदमी पार्टी के विसवादार से विधायक भूपत भायाणी बीजेपी को समर्थन देने वाले है। हालांकि उन्होंने साफ किया है कि वो बीजेपी का दामन नहीं थाम रहे हैं मगर वो बाहर से ही पार्टी को समर्थन देंगे। इसके अलावा राज्य में तीन निर्दलीय विधायकों ने भी फैसला किया है कि वो बीजेपी को समर्थन देंगे। जानकारी के मुताबिक भूपत भायाणी वर्ष 2017 तक भाजपा के साथ जुड़े हुए थे। वो जूनागढ़ जिले के उपाध्यक्ष थे। हालांकि भ्रष्टाचार के आरोप में उन्हें निलंबित किया गया था।

भाजपा को मिला था जबरदस्त समर्थन
भाजपा ने 182 सदस्य विधानसभा में से 156 सीटों पर जीत हासिल की थी। गुजरात में भाजपा की यह सबसे बड़ी जीत है। पार्टी ने अपने रिकॉर्ड को भी बेहतर किया है। 2002 में भाजपा को 127 सीटों पर जीत मिली थी। तब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। इस बार नरेंद्र मोदी ने गुजरात की रैलियों में साफ तौर पर कहा था कि नरेंद्र का रिकॉर्ड भूपेंद्र तोड़ेगा। यह साफ तौर पर दिखाई भी दे रहा है।

Next Post

PM Modi in Nagpur: देश को मिली छठी वंदे भारत ट्रेन और सबसे लंबा एक्सप्रेस वे

Dec […]
👉