MCD चुनाव में भाजपा को मिली हार के बाद झटका, Delhi BJP अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 58 Second
Dec 11, 2022
दिल्ली नगर निगम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है, जिसके बाद नैतिक जिम्मेदारी के तहत भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पद से इस्तीफा दे दिया है। आदेश गुप्ता ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को इस्तीफा सौंप दिया है।

दिल्‍ली बीजेपी अध्‍यक्ष आदेश गुप्ता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दिल्ली नगर निगम चुनाव में हार के बाद उन्होंने इस्तीफा दिया है। दिल्ली नगर निगम चुनाव में इस बार आम आदमी पार्टी की एक तरफा जीत हुई है। वहीं इस हार के बाद आदेश गुप्ता ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को इस्तीफा सौंपा है।

जानकारी के मुताबिक जेपी नड्डा आदेश गुप्ता का इस्तीफा स्वीकार कर चुके है। दरअसल नगर निगम चुनाव में बीजेपी आदेश गुप्ता के इलाके से भी कोई सीट हासिल नहीं कर सकी है। ये बीजेपी की काफी बड़ी हार थी। बता दें कि दिल्ली नगर निगम चुनावों के नतीजे सात दिसंबर को सामने आए थे जिसमें 250 वार्डों में से भाजपा मात्र 104 सीटों पर कब्जा कर पाई थी। वहीं आम आदमी पार्टी को 134 सीटें मिली थी। कांग्रेस को नौ और अन्य को तीन सीटें मिली थी।

आदेश गुप्ता के वॉर्ड में जीती “आप”

इस चुनाव के दौरान आदेश गुप्ता के वार्ड से भी आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है। आदेश गुप्ता का वार्ड नंबर 141 राजेंद्र नगर है, जहां से इस बार आम आदमी पार्टी की आरती चावला ने जीत हासिल की है। गौरतलब है कि इस चुनाव में आम आदमी पार्टी के हाथों बीजेपी को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

15 वर्षों बाद सत्ता से बाहर हुई बीजेपी

दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी ने जीत हासिल कर 15 वर्षों से सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी को बाहर निकाल दिया है। हालांकि आदेश गुप्ता का कहना था कि 15 वर्षों के कार्यकाल के दौरान भाजपा ने काफी काम किया है। हालांकि इस बार जनता भाजपा पर भरोसा नहीं कर पाई और आप पार्टी को बहुमत दिया।

Next Post

Gujarat CM की शपथ सोमवार को लेंगे भूपेंद्र पटेल, दूसरी बार संभालेंगे कमान

 Dec […]
👉