जिलाधिकारी ने जनता दर्शन में जन समस्याओं को सुनकर, अधिकारियों को निस्तारण करने के दिये निर्देश

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 27 Second

(राममिलन शर्मा)
रायबरेली। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने कलेक्ट्रेट कक्ष में आज जनसुनवाई के दौरान नगर महराजगंज परगना सेमरौता तहसील महराजगंज की एक महिला फरियादी द्वारा कुछ लोगों के विरूद्ध मारपीट करने तथा जान से मारने की धमकी के साथ ही बच्चियों के साथ मारपीट करने की शिकायत की गई। जिस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम/सीओ महराजगंज को नियमानुसार जांच आदि कर तत्काल सम्बन्धित लोगों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
जनसुनवाई के दौरान जिलाधिकारी ने जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देश दिये कि बच्चियों को कन्या सुमंगला योजना का लाभ दिलाया जाए और उन्होंने कहा कि महिलाओं के उत्पीड़न व महिला से जुड़ी शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता पूर्वक एवं समयबद्ध तरीके से किया जाये तथा महिलाओं उत्पीड़न से सम्बन्धी का प्रचार-प्रसार ग्राम पंचायत व ग्रामीणों के स्तर पर कराया जाये जिससे अधिक से अधिक महिलाएं जागरूक होकर सरकार की योजनाओं का लाभ ले सके। जनसुनवाई के दौरान और भी कई प्रकरण आये जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जो भी प्रकरण है उन सभी को तत्काल ही नियमानुसार निराकरण कराये। उन्होंने कहा कि जन सामान्य की शिकायतों को लंबित न रखा जाए, शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण किया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।
इस मौके पर नगर मजिस्ट्रेट श्रीमती पल्लवी मिश्रा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट श्रीमती अंकिता जैन सहित जनता दर्शन में आये आम जन व अधिकारी उपस्थित रहें।

Next Post

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में विकास कार्यक्रमों की प्रगति समीक्षा बैठक सम्पन्न

(गुणेेशराय) […]
👉