संगम पार्क नंबर 67 दिल्ली नगर निगम इलेक्शन रिजल्ट 2022ः भाजपा के सुशील कुमार जीते

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 7 Second

(अमित कुमार) संगम पार्क नंबर 67 एमसीडी इलेक्शन रिजल्ट 2022 में भाजपा के सुशील कुमार जीते। दिल्ली नगर निगम में माडल टाउन विधानसभा में मौजूद, तीन में से वार्ड नंबर 67 संगम पार्क में भाजपा के सुशील कुमार जोंटी ने जीत हासिल की है, उनका मुकाबला कांग्रेस के मनोज कुमार और आम आदमी पार्टी के रवि शंकर से था। यह सीट पिछली बार आप के खाते में गई थी।
एमसीडी का यह एक प्रमुख वार्ड है। सन् 2017 में यहां से आप ने चुनाव जीता था। वहीं बीजेपी के हरि शंकर और कांग्रेस के सुदामा पासवान को हार का स्वाद चखना पड़ा। इस बार जब परिसीमन के बाद इस सीट के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं किया गया है। इस बार भी यह सीट जस की तस यानी पुरुष (एससी) रही।
इस बार आप पार्टी ने यहां से 2017 में चुनाव जीतने वाले अपने ही पूर्व पार्षद पर विश्वास नहीं जताया है। लिहाज इस बार यहां से आप पार्टी ने अपने पूर्व विजेता पार्षद की जगह, रवि शंकर चुनावी समर में उतारा दिया। वहीं उन्हें टक्कर देने के लिए बीजेपी ने सुशील कुमार जोंटी को और कांग्रेस ने मनोज कुमार को चुनाव मैदान में उतार दिया। इसके चलते मुकाबला त्रिकोणीय रहा है। पिछली बार यहां से भले ही आप पार्टी ने विजय क्यों न हासिल की है। मगर इस बार आप पार्टी उम्मीदवार के सामने खड़े कांग्रेस और बीजेपी उम्मीदवारों ने कड़ी चुनौती दी है-
विधानसभा- माडल टाउन
वार्ड नंबर- 67
उम्मीदवार
आप पार्टी- रवि शंकर
बीजेपी- सुशील माथुर जोंटी
कांग्रेस- मनोज कुमार
यहां आमजन से जुड़े मुद्दे मसलन, आधी-अधूरी काम चलाऊ साफ-सफाई व्यव- स्था, बिजली की आंख मिचैली, पानी की बाधित आपूर्ति जैसी यहां की प्रमुख समस्याएं लंबे समय से बनी हुई हैं, इस वार्ड में मौजूद नालों की सफाई भी न होना प्रमुख समस्या है। स्थानीय मतदाताओं ने पहले ही साफ कर दिया था कि जो प्रत्याशी, इन समस्याओं से निजात दिलाएगा। वही यहां से जीतेगा। प्रत्याशी जनहित वाला होना चाहिए। तो फिर बड़ी पार्टी छोटी पार्टी या फिर निर्दलीय का तमगा या दाग कोई मतदाता नहीं देखेगा।

Next Post

हमारा गुस्सा और क्रोध हमारे जीवन की सभी समस्याओं की वजह में से एक

(एडवोकेट […]
👉