आत्मा का परमात्मा से मिलन के लिए जीवन में जरूरी है साधना -बहन प्रीति जान्हवी

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 2 Second

(रवि शंकर प्रजापति) लालगंज रायबरेली। आत्मा का परमात्मा से मिलन के लिए जीवन में साधना जरूरी है। जीवन में सुख शांति और संतुष्टि के लिए सद विचारों का होना नितांत आवश्यक है। भारत को नई दिशा देने वाले कर्ण धार यह बच्चे हैं।
कस्बे के बाईपास रोड स्थित डिवाइन लाइट इंग्लिश स्कूल में ब्रह्माकुमारी ईश्वरी विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित 7 अरब सत्कर्म की महा योजना ब्रह्मा कुमारीज का एक अनोखा महा अभियान के तहत बहन प्रीति ने उक्त उद्गार व्यक्त किए। बहन प्रीति ने अपने संबोधन में कहा कि आज मनुष्य जीवन के लिए उपयोगी शुभ सुविधाएं होते हुए भी दूसरों को देखकर प्रतिस्पर्धा कर रहा है जिससे इस भागमभाग जिंदगी में ना उसे सुख मिल पा रहा है और ना ही शांति। इस अशांत भरे जीवन में आत्मा का परमात्मा से मिलन के लिए जीवन में योग साधना जरूरी है।
बहन जान्हवी ने अपने आध्यात्मिक उद्बोधन में कहा कि परमपिता परमात्मा के योग के बिना मनुष्य मूल्यवान नहीं बन सकता। मनुष्य अपनी आध्यात्मिक पहचान कर परम सत्ता के साथ सर्व संबंधों पर जोर दें तभी समाज का कल्याण संभव होगा।
काशी विद्वत परिषद द्वारा विद्वत भूषण से सम्मानित वैजनाथ विश्वकर्मा ने कहा कि परिवार में सुख शांति व समृद्धि के लिए मन की एकाग्रता जरूरी है । मानव को परमात्मा से जुड़ने के लिए मन का शांत होना आवश्यक है। डिवाइन लाइट इंग्लिश स्कूल के प्रबंधक अनिल कुमार गुप्ता ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि मानव के सत्कर्म ही उसे महान बनाते हैं । संस्कारों में परिवर्तन से ही अच्छी दुनिया का निर्माण किया जा सकता है। मानव में सहयोग की भावना से ही उसे आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। समारोह का शुभारंभ परमपिता के ध्यान योग से हुआ तथा समारोह का सफल संचालन अनीता गुप्ता ने किया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य रमेश चंद्र शुक्ला, लालगंज व्यापार मंडल अध्यक्ष राहुल भदोरिया, प्रमोद मिश्रा, सत्यम मिश्रा, रामबाबू गुप्ता आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Next Post

मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत परिवार परामर्श केन्द्र में 05 जोड़े आपसी मतभेद को छोड़कर एक साथ रहने को हुए राजी

(पुष्कर […]
👉