ऊंचाहार ब्लाक प्रमुख अविश्वास प्रस्ताव में 55 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने किया मतदान

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 51 Second

(मनोज मौर्य) ऊंचाहार रायबरेली। हाल में ही ऊंचाहार ब्लाक प्रमुख के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार को मतदान संपन्न हो गया। प्रमुख के विरुद्ध जितने सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था, मंगलवार को मतदान में उतने ही सदस्यों ने भाग लिया है। जबकि अन्य सदस्य मतदान करने नहीं पहुंचे हैं।
गौरतलब है कि ऊंचाहार ब्लाक प्रमुख सत्यभामा मोरिया के विरुद्ध भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रांतीय मंत्री और क्षेत्र पंचायत सदस्य अभिलाष चंद कौशल के नेतृत्व में कुल 55 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस जिलाधिकारी को दिया था। इस मामले में जिलाधिकारी ने बीते 21 अक्टूबर को बैठक आहूत की थी। किंतु उसके बाद एक शासनादेश के कारण बैठक निरस्त कर दी गई थी। बैठक निरस्त होने के बाद मामला उच्च न्यायालय पहुंच गया और उच्च न्यायालय ने जिलाधिकारी को बैठक आहूत कर अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान का आदेश दिया था। इस आदेश के बाद मंगलवार को उप जिलाधिकारी आशीष मिश्रा की निगरानी में बैठक बुलाई गई और मतदान कराया गया। इस मतदान में कुल 55 उन्हीं सदस्यों ने भाग लिया है, जिन्होंने अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था। ब्लाक प्रमुख पक्ष के 19 सदस्यों ने मतदान में भाग नहीं लिया। ज्ञात हो कि ऊंचाहार में कुल 75 क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं। जिसमें एक पंचायत सदस्य की मृत्यु हो चुकी है ।
निर्णय पर अभी भी संशय
ऊंचाहार ब्लाक प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव मामले में अभी संशय बरकरार रहेगा। मंगलवार को संपन्न हुए मतदान प्रपत्रों को मुहर सील बंद करके जिलाधिकारी के माध्यम से उच्च न्यायालय के पटल पर रखा जाएगा। उसके बाद उच्च न्यायालय द्वारा निर्देश जारी होने पर मतों की गणना की जाएगी। तब तक स्थितियां ज्यों की त्यों बनी रहेगी।

Next Post

आगरा में हार्ट सर्जरी की ओपीडी के शुभारंभ के मौके पर निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का भी आयोजन

(उमेश […]
👉