टुंडला में रेलवे स्टेशन पर बिना परिचय पत्र के डिलीवरी करते है वेंडर, ये वैध हैं या अवैध

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 0 Second

(देवेन्द्र सिंह) टूंडला जंक्शन रेलवे स्टेशन पर दीपावली और छठ को लेकर ट्रेनों में भीड़ बढ़ गई है। प्लेटफार्म और ट्रेनों में अवैध वेंडर का नाश्ता-खाना खाकर रेल यात्री बीमार पड़ जाते है। वही टुंडला में कैफे 45 नाम के पोर्टल से खाने का आर्डर लिया जाता है और अवैध तरीके से लोगो को खाना बिना परिचय पत्र के ट्रेंस में पहुंचाया जाता है आखिर इसमें किसका हाथ हो सकता है ।
सभी रेल मंडल क्षेत्र में अभियान चला कर वेंडरों पर रोक लगाने और उसके खिलाफ कार्रवाई करने का दिशा-निर्देश जारी किया गया है। रेलवे के अनुसार देश के सैकड़ों स्टेशन के प्लेटफार्म पर रेस्टोरेंट हैं। इसके अलावा कई ट्रेनों में पेंट्रीकार हैं। उसे रेलवे की ओर से ठेका मिला हुआ है। नियमतः यात्रियों को नाश्ता -खाना खिलाने के लिए ये दोनों ही अधिकृत हैं, लेकिन अवैध वेंडर सस्ते में प्लेटफार्म और ट्रेनों में बासी नाश्ता- खाना यात्रियों को उपलब्ध करा कर बीमार कर रहे हैं। इससे यात्रियों का हाजमा बिगड़ रहा है।
कई यात्री विषाक्त खाने के सेवन से ट्रेन प्लेटफार्म में ही फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो जाते हैं। फिर भी वेंडरों पर कार्रवाई नहीं हो रही है। किसी भी स्टेशन पर और ट्रेनों में खुले आम अवैध वेंडर खाद्य और पेय पदार्थ बिक्री करते देखे जा सकते हैं।

Next Post

जिले में श्रद्धा एवं उल्लास से मनाया गया करवा चौथ पर्व

(बीके […]
👉