त्यौहारों पर कानून एवं शान्ति व्यवस्था के सम्बन्ध में डीएम व एसएसपी ने अधिकारियों के साथ की बैठक

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time4 Minute, 17 Second

(प्रदीप यादव) बहराइच 03 अप्रैल। जनपद में स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन-2022, नवरात्रि व रमजान त्यौहारों के अवसर पर साफ-सफाई, बिजली-पानी व सुरक्षा व्यवस्था, बोर्ड परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी डा. दिनेश चन्द्र व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चैधरी ने कलेक्ट्रेट सभागार में उप जिलाधिकारियों, पुलिस क्षेत्राधिकारियों, खण्ड विकास अधिकारियों, थानाध्यक्षों सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिया कि त्यौहारों के अवसर पर कानून एवं शान्ति व्यवस्था के दृदृष्टिगत भ्रमणशील रहकर स्थिति पर सतर्क दृष्टि बनायें रखें इसके अतिरिक्त बिजली, पानी व साफ-सफाई के लिए भी माकूल बन्दोबस्त कराये जायें।
डीएम व एसएसपी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन के दृष्टिगत अवैध शराब के निर्माण, संचरण इत्यादि पर सतर्क दृष्टि बनाये रखें तथा मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के दृष्टिगत माकूल बन्दोबस्त भी किये जाएं। इसके अलावा सभी मतदान केन्द्रों पर भारत निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार सभी व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित की जाये।
जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि 04 अप्रैल 2022 को मा. मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी जनपद श्रावस्ती में स्कूल चलो अभियान का शुभारम्भ करेंगे। जनपद के प्राथमिक विद्यालयों में उक्त कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया जाना है। डीएम डा. चन्द्र ने कहा कि मा. मुख्यमंत्री की मंशा है कि 06 से 14 वर्ष आयु के सभी बच्चों को चिन्हित कर उनका स्कूलों में दाखिला कराया जाय। डा. चन्द्र ने निर्देश दिया कि इस कार्य में ग्राम प्रधान, सचिव, लेखपाल, आशा व आगनबाड़ी कार्यकत्रियों सहित अन्य ग्राम स्तरीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों का सहयोग लिया जाय तथा यह सुनिश्चित किया जाय कि सभी लक्षित बच्चों का स्कूल में पंजीकरण हो जाय।
बैठक के दौरान डीएम व एसएसपी ने निर्देश दिया कि मिशन शक्ति अभियान के तहत सभी स्टाक होल्डर्स को सक्रिय किया जाय। जनपद में ऐसा माहौल तैयार करें कि सभी महिलाएं और बालिकाएं बिना भय के स्कूल, कालेज, बाजार, कार्यस्थल, पूजास्थल इत्यादि स्थानों पर आ जा सके। सभी एसडीएम, सीओ व थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया कि अवैध खनन पर प्रभावी अंकुश के साथ वन सम्पदा की सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान दिया जाय।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना, अपर जिलाधिकारी मनोज, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक, बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला आबकारी अधिकारी, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी, एसडीएम, सीओ, बीडीओ व थानाध्यक्षगण मौजूद रहे।

Next Post

गड्ढों में तब्दील हुई सड़क, कागजों तक सिमटा सीएम का आदेश

(अजीत […]
👉