मतदान केन्द्रों व वी.आर.सी. महसी का डीएम ने किया निरीक्षण

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 46 Second

(प्रदीप यादव) बहराइच 21 नवम्बर। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अर्हता तिथि 01 जनवरी 2022 के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम अन्तर्गत तृतीय विशेष अभियान तिथि के दौरान संचालित गतिविधियों का जायजा लेने के उद्देश्य से जिलाधिकारी डा. दिनेश चन्द्र ने विधानसभा क्षेत्र महसी के राजकीय इण्टर कालेज रमपुरवा व संविलियन विद्यालय कपूर सहित अन्य मतदान केन्द्रों तथा तहसील महसी स्थित मतदाता पंजीकरण केन्द्र (वी.आर.सी) का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
मतदाता पंजीकरण केन्द्र महसी के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पाया तहसील अन्तर्गत स्थापित मतदान केन्द्रों पर प्रपत्र तो प्राप्त हो रहे हैं, परन्तु प्राप्त होने वाले प्रपत्रों के डिजीटाईजेशन कार्य की प्रगति संतोषजनक न पाये जाने पर जिलाधिकारी डा. चन्द्र ने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान प्राप्त होने वाले प्रपत्रों का तत्काल प्रतिशत डिजी- टाईजेशन कराते हुए कृत कार्यवाही से उन्हें अवगत भी करायें। वी.आर.सी. महसी के निरीक्षण के दौरान जिला धिकारी ने तहसील प्रशासन को निर्देश दिया कि पुनरीक्षण अभियान के दौरान अधिक से अधिक अर्ह नागरिकों का नाम मतदाता सूची में सम्मिलित कराये जाने हेतु व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार भी कराया जाय।
इससे पूर्व विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र महसी अन्तर्गत राजकीय इण्टर कालेज रमपुरवा, संविलियन विद्यालय कपूर सहित अन्य मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी डा. चन्द्र ने बूथ लेबिल अधिकारियों को निर्देश दिया कि पुनरीक्षण कार्य हेतु आयोग द्वारा जारी समयसारिणी की जानकारी आमजन को प्रदान की जाय। लोगों को बताया जाय कि पुनरीक्षण अभियान के दौरान 01 से 30 नवम्बर 2021 तक निर्धारित प्रपत्रों पर दावे और आपत्तियॉ प्राप्त की जायेंगी। इच्छुक व्यक्तियों को नाम शामिल करने लिए प्रपत्र-6, डिलीशन के प्रपत्र-7 व संशोधन के लिए प्रपत्र-8ए इत्यादि फार्म भरने होंगे। इसके अलावा आयोग द्वारा विकसित किये गये नेशनल वोटर सर्विस पोर्टल (एनवी एसपी) पर भी इच्छुक व्यक्ति स्वयं से पंजीकरण कर मतदाता सूची में अपना नाम शामिल करा सकते हैं। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी महसी रामदास व तहसील दार विपुल कुमार सिंह मौजूद रहे।

Next Post

विशेष बूथ दिवस पर मतदान बूथों पर उपस्थित रहे बीएलओ, युवाओं ने मतदाता बनने के लिए भरे फाम

(संदीप […]
👉