धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने जाहिर किया अपना दर्द, हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने रखी थी ये शर्त

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time4 Minute, 39 Second
  • नवंबर 8, 2021  

हेमा मालिनी से शादी करने से पहले अभिनेता धर्मेंद्र की शादी प्रकाश कौर से हुई थी। प्रकाश कौर संग धर्मेंद्र के चार बच्चे – सनी देओल, बॉबी देओल, अजयता, ओर बिजौता है।

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र जितने पॉपुलर अपनी फिल्मों के कारण तो थे ही उससे ज्यादा अपनी और हेमा मालिनी की प्रेम कहानी को लेकर चर्चा में बनें हुए थे। हेमा मालिनी के साथ पर्दें पर धर्मेंद्र शोले जैसी कई बड़ी फिल्मों में साथ नजर आये थे। फिल्मों में दोनों की जोड़ी को दर्शक काफी पंसद करते थे। वहीं हेमा मालिनी की खूबसूरती के धर्मेंद्र भी दिन पर दिन कायल हो रहे थे। दोनों की शादी कैसे हुए इसके किस्से किसी से छुपे हुए नहीं हैं । आज हम आपको बताएंगे अभिनेता धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर के बारे में ।

दरअसल हेमा मालिनी से शादी करने से पहले अभिनेता धर्मेंद्र की शादी  प्रकाश कौर से हुई थी। प्रकाश कौर संग धर्मेंद्र के चार बच्चे – सनी देओल, बॉबी देओल, अजयता, ओर बिजौता है। फिल्मों में साथ काम करते करते धर्मेंद्र हेमा से इस कदर प्यार करने लगे कि उन्होंने अपनी पत्नी और बच्चों के भविष्य के बारे में कुछ सोचे बिना प्रकाश कौर से अलग होकर हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे। हेमा मालिनी किसी ओर से शादी कर रही थी लेकिन धर्मेंद्र ने हेमा से हर कीमत पर शादी करने का फैसला कर दिया था।

हेमा के परिवार को धर्मेंद्र का पहले से शादीशुदा होने के कारण ये रिश्ता पसंद नहीं था इस लिए धर्मेंद्र ने पहले इस्लाम धर्म को अपनाया और अपना नाम दिलबर खान कर लिया। इस्लाम में दो पत्नियां मान्य होती है। धर्मेंद्र ने आखिर कड़ी मशक्कत के बाद हेमा से शादी की और हेमा के साथ ही रहने लगे। धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से तलाक नहीं लिया लेकिन वह उनके साथ भी नहीं रहते थे। धर्मेंद्र दूर रहते हुए भी बच्चों के प्रति अपनी अपनी जिम्मेदारियां निभा रहे थे।

हेमा से शादी को लेकर प्रकाश कौर ने मीडिया से कोई बात नहीं की। एक साल बाद उन्होंने एक इंटरव्यू में अपना दर्द और धर्मेंद्र के प्रति अपने प्यार को बयां किया। उन्होंने कहा धर्मेंद्र ही एकलौते इंसान है जिनको मैंने अपनी जिंदगी में पहली बार प्यार किया है। मैं उनकी बहुत इज्जत करती हूं। मैं नहीं जानती कि जो कुछ मेरे साथ हुआ उसमें किसका दोष है। क्या इसके गुनहगार धर्मेंद्र है या ये मेरी किस्मत थी। जो कुछ भी हो लेकिन मैं अपने पति से बहुत प्यार करती हूं। मुझे पता है कि जब मुझे जरूरत होगी मेरे पति मुझे मदद करेंगे। हेमा के बारे में बात करते हुए प्रकाश कैर ने कहा कि एक औरत होने के कारण उन्हें ये सोचना चाहिए था कि आखिर मेरा क्या होता। लेकिन अब मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है। प्रकाश कौर ने कहा कि धर्मेंद्र ने अपनी जिम्मेदारियां निभाई है। वह घर आते है, बच्चों के साथ वक्त बिताते हैं।

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी के वक्त दोनों में यह तय हुआ था कि वह अपनी पहली पत्नी को नहीं छोड़ेगे और बच्चों के पिता के रूप में अपनी पूरी जिम्मेदारी निभाएंगे। इसी लिए उन्होंने इस्लाम धर्म को भी कबूल किया था। धर्मेंद्र और हेमा की प्रेम कहानी अखबरों में खूब छपती थी।

Next Post

E-Paper 11 November 2021

E-Paper […]
👉